whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

TVS ला रही है सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक! इलेक्ट्रिक लूना से होगी कांटे की टक्कर

TVS Electric XL को 2W और 3W बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं होगा लेकिन स्पेस से लेकर फीचर्स में जरूर कुछ नया देखने को मिल सकता है।
04:52 PM Mar 19, 2024 IST | News24 हिंदी
tvs ला रही है सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक  इलेक्ट्रिक लूना से होगी कांटे की टक्कर

TVS Electric XL: भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री लगातार बढ़ रही है, टू-व्हीलर हो या फोर व्हीलर लगातार बिक्री में अब उछाल बरकरार है। हाल ही में कायनेटिक में अपनी नई इलेक्ट्रिक लूना को बाजार में पेश किया जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। अब क्योकि लूना के डिजाइन में भी टीवीएस XL की झलक दिखाई देती है, लिहाजा अब TVS Holding Limited ने नई Electric XL को लॉन्च करने जा रही है, और इसके लिए Electric XL का नाम की रजिस्टर्ड करवाया लिया गया है।

इस समय TVS XL की कीमत 46 हजार रुपये से शुरू होती है, जोकि एक पेट्रोल मोपेड है। आगामी  TVS XL EV या TVS E-XL की कीमत मौजूदा पेट्रोल मॉडल से करीब 20 हजार रुपये महंगी हो सकती है। यानी करीब 75 हजार रुपये के आस-पास इसकी कीमत जा सकती है। आपको बता दें कि नई इलेक्ट्रिक लूना की कीमत 69,990 रुपये है। अब ऐसे में यहां मुकबला काफी तगड़ा हो सकता है।

बैटरी पैक

TVS Electric XL को 2W और 3W बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं होगा लेकिन स्पेस से लेकर फीचर्स में जरूर कुछ नया देखने को मिल सकता है। आपको बता दें कि मौजूदा XL 100 की पिछले महीने 41,635 यूनिट्स की बिक्री हुई है और यह टॉप 10 बेस्ट सेलिंग मॉडल में शामिल है। इस समय XL 100 सबसे सस्ती मोपेड है और यह छोटे बिजनेस में काफी फायदेमंद है। इस पर काफी सामान रखा जा सकता है। Electric XL को कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी कोई जानकारी नही मिली है, लेकिन इसे 2025 तक बाजार में उतारा जा सकता है।

इलेक्ट्रिक लूना हुई पॉपुलर

नई इलेक्ट्रिक लूना में 2kwh की लिथियन ऑयन बैटरी लगी है और सिंगल चार्ज पर यह 110 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है। फुल चार्ज होने में इसे करीब 4 घन्टे का समय लगता है । इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है। नई इलेक्ट्रिक लूना की कीमत 69,990 रुपये है। इसकी रनिंग कॉस्ट महज 10 पैसे प्रतिकिमी है।इलेक्ट्रिक लूना में सामन रखने के लिए आगे की तरफ काफी अच्छा स्पेस दिया है। इस  पर आप 150 किलोग्राम तक का सामान लोड कर सकते हैं। मजबूती देने के लिए इसमें स्टील चेसिस का इस्तेमाल किया है। पैरों की सेफ्टी के लिए इसमें बड़ा लेग गार्ड मिलता है। बेहतर रोशिनी के लिए इसमें फोकल हेडलैंप मिलता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो