होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

महज 1000 रुपये महीने पर घर लाओ TVS Jupiter, इतना होगा लोन

TVS Jupiter: टीवीएस ने एक दम नए अवतार में जुपिटर को पेश किया जिसे ग्राहकों ने खूब पसंद भी किया है। यह अपने पिछले वर्जन की तुलना में काफी एडवांस्ड भी हो गया है। कीमत 73,700 रुपये से शुरू होती है।
12:07 PM Sep 25, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

TVS Jupiter EMI Offer: अगर आप TVS मोटर का नया Jupiter 110 स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं और वो EMI पर तो आपके लिए यह खबर काम की साबित होने वाली है। अभी हाल ही में TVS ने एक दम नए अवतार में जुपिटर को पेश किया जिसे ग्राहकों ने खूब पसंद भी किया है। यह अपने पिछले वर्जन की तुलना में काफी एडवांस्ड भी हो गया है।

Advertisement

कीमत 73,700 रुपये से शुरू होती है। अब अगर आप कैश में इस स्कूटर को खरीदने में सक्षम नहीं है तो फिकर करने की जरूरत नहीं है...क्योंकि कंपनी ने इस पर EMI के कई अच्छे और किफायती ऑप्शन पेश किये हैं। आप सिर्फ 1000 रुपये महीने की EMI पर इस स्कूटर को घर ला सकते हैं... आइये जानते हैं EMI की जानकारी...

EMI कैलकुलेशन

TVS Jupiter की कीमत 73,700 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। TVS की वेबसाइट के मुताबिक अगर आप 31,500 रुपये का लोन लेते हैं 3 साल के लिए तो इस पर 9% का रेट ऑफ़ इंटरेस्ट लगेगा और आपकी EMI बनेगी 1002 रुपये। आप अपनी जरूरत के हिसाब से लोन कम या ज्यादा भी कर सकते हैं और इसी आधार पर EMI भी बनेगी। इस ऑफर की अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी TVS डीलर से संपर्क करें। आइये जानते हैं स्कूटर के फीचर्स और इंजन के बारे में...

Advertisement

इंजन और पावर

TVS Jupiter में नया 113cc का सिंगल सिलेंडर, 4 स्ट्रोक, फ्यूल इंजेक्शन, एयर कूल्ड इंजन लगा है, जो 5.9kW की पावर और 9.2-9.8 तक टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 82 kmph है। कंपनी के मुताबिक यह नया इंजन है जो बढ़िया माइलेज के साथ दमदार परफॉरमेंस ऑफ़र करता है।


सीट के नीचे 2 हेलमेट रखने की जगह

नए जुपिटर में स्पेस काफी अच्छा दिया गया है। इसकी सीट के नीचे 33 लीटर का स्पेस दिया है जहां आप 2 हेलमेट या काफी सामान रख सकते हैं। मार्केट अगर जाना हो और सामान थोड़ा ज्यादा हो गया हो तो ये स्कूटर निराश होने का मौका तो बिलकुल नहीं देगा। इसके फ्रंट में एक छोटा स्टोरेज दिया है जहां आप स्कूटर की key, पानी की छोटी बोतल रख सकते हैं।

बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस स्कूटर के फ्रंट में 220mm डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलेगी। इस स्कूटर में 12 इंच के टायर्स लगे हैं। इसके अलावा स्कूटर में हेजर्ड स्विच दिया है जो काफी उपयोगी होगा। इसे फ्रंट में LED हेडलाइट मिलती है, साथ फ्रंट में Infinity LED लैंप दिया है इसमें टर्न इंडिकेटर्स भी दिए हैं। सेफ्टी के लिए ये काफी अच्छा है। रियर में भी स्लीक LED टेललाइट के साथ टर्न इंडिकेटर्स भी दिए हैं।

डायमेंशन

लम्बाई: 1848mm
चौड़ाई: 665mm
हाईट: 1158mm
व्हीलबेस: 1275mm
कर्ब वेट: 105kg

Honda Activa से सीधा मुकाबला

नए जुपिटर का सीधा मुकाबला होंडा एक्टिवा से है। होंडा Activa में 109.51cc का फोर स्‍ट्रोक Si इंजन मिलता है। जिससे स्‍कूटर को 5.77kw की पावर और 8.90 Nm का टॉर्क मिलता है। इसमें CVT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। यहां नए जुपिटर का इंजन न सिर्फ एडवांस्ड है बल्कि पावरफुल भी है। Honda Activa110 की लंबाई 1833mm, चौड़ाई 697mm, ऊंचाई 1156mm और व्‍हीलबेस 1260mm एमएम रखा गया है। स्‍कूटर की ग्राउंड क्लियरेंस 162mm है। इसका वजन 106 किलोग्राम है। Activa 6G की कीमत 76684 रुपये से शुरू होती है।

Open in App
Advertisement
Tags :
TVS JupiterTVS Jupiter Price
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो