खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

72km की माइलेज, 59 हजार रुपये कीमत, ये हैं देश की सबसे अफोर्डेबल बाइक्स

Cheapest Motorcycles : जो लोग डेली बाइक से ऑफिस जाते हैं और एक दिन में आना-जाना 30 से 40 किलोमीटर या फिर इससे भी ज्यादा होता है तो एंट्री लेवल बाइक्स बेस्ट ऑप्शन साबित होती हैं। जिन 2 बाइक्स के बारे में हम आपको यहां जानकारी दे रहे हैं वो फुल पैसा वसूल हैं।
10:58 AM May 29, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Cheapest Motorcycles in India: अगरआप एक ऐसी बाइक चलाते हैं जिसे हैवी ट्रैफिक हैंडल करना मुश्किल हो जाता है और कम माइलेज भी आपके महीने का बजट बिगाड़ देती है। तो ऐसे में आपको एक ऐसी बाइक की जरूरत है जो न सिर्फ किफायती हो बल्कि हैवी ट्रैफिक में भी आसानी से हैंडल की जा सके।

Advertisement

यहां हम आपके लिए दो ऐसी बजट फ्रेंडली मोटरसाइकिलों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए वैल्यू फॉर मनी साबित हो सकती हैं। इन बाइक्स की कीमत 59 हजार रुपये से शुरू होती है।

TVS Sport

टीवीएस स्पोर्ट एक शानदार एंट्री लेवल बाइक है जो यूथ के साथ फैमिली क्लास को भी टारगेट करती है। इस बाइक का डिजाइन और इसका दमदार इंजन इस बाइक को अपने सेगमेंट में खास बनाते हैं। इस बाइक की कीमत 59,431 रुपये से शुरू होती है। इसमें 110cc का इंजन दिया  है जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक की परफॉरमेंस स्मूथ है।

Advertisement

रिपोर्ट के मुताबिक एक लीटर में यह बाइक 70km की माइलेज दे देती है। बाइक की टॉप स्पीड 90 kmph है। बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक लगा है। खराब रास्तों के लिए इसके फ्रंट और रियर में दमदार अच्छे सस्पेंशन दिए हैं। असरदार ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट और  रियर टायर में Drum की सुविधा मिलती है। यह इलेक्ट्रिक स्टार्ट के साथ आती भी आती  है। बाइक का वजन 112 किलोग्राम है।

Bajaj Platina

एंट्री लेवल बाइक सेगमेंट में बजाज ऑटो की प्लेटिना 100 काफी लम्बे समय से ग्राहकों की पसंदीदा बाइक बनी हुई है। बाइक का डिजाइन अच्छा है और इस पर दिए गये फुल बॉडी ग्राफिक्स की मदद से थोड़ा स्पोर्टी लुक आता है। इस बाइक में LED DRL के साथ हेडलैंप मिल जाते हैं जिसे रात में बेहतर मिलती है।

बाइक में 102cc का इंजन लगा है जो 7.9PS की पावर और 8.3Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बाइक में 4 स्पीड गियरबॉक्स दिए गये हैं। इसमें 17 इंच के टायर्स लगे हैं और दोनों टायर्स में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। प्लेटिना में 11 लीटर क फ्यूल टैंक मिल जाता है। बाइक का वजन 117 किलोग्राम है।

यह भी पढ़ें: Tata Nexon EV को कड़ी टक्कर देगी नई MG Cloud EV, फुल चार्ज में चलेगी 450 किलोमीटर

Advertisement
Tags :
Cheapest Motorcycles
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement