खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

TVS की न्यू जनरेशन मोपेड बाइक, कीमत 44999 रुपये से शुरू और 53 की माइलेज

TVS XL 100 Heavy Duty में 99.7 cc का इंजन मिलता है, यह स्मार्ट इंजन 4.29 bhp की पावर और 6.5 Nm का टॉर्क देता है। इस मोपेड के आगे और पीछे दोनों टायरों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं, इसमें बड़ी हेडलाइट और स्पिल्ट सीट ऑप्शन अवेलेबल हैं।
06:56 PM May 24, 2024 IST | Amit Kasana
TVS XL 100
Advertisement

TVS XL 100 Heavy Duty moped bike details in hindi: टू व्हीलर हर घर की जरूरत बन गई है, इसी कड़ी में बाजार में सस्ते मोपेड अवेलेबल हैं। इनको आप रोजमर्रा के काम में यूज कर सकते हैं, यह भारी सामान ले जाने के लिए भी बेस्ट हैं। बाजार में ऐसा ही एक मोपेड है TVS XL 100 Heavy Duty. यह सस्ता मोपेड मिडिल क्लास के लिए बेस्ट है, इसमें स्टाइलिश लुक मिलता है।

Advertisement

वजन 88 kg और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन

कंपनी अपने TVS XL 100 में सड़क पर 53.5 kmpl तक की माइलेज निकलने का दावा करती है। इसमें 99.7 cc का इंजन पावर मिलता है। यह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। टीवीएस की यह मोपेड शुरुआती कीमत 44999 रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा रही है। इसका वजन 88 kg है, जिससे टूटी सड़कों पर इसे कंट्रोल करना आसान है।

TVS XL 100 में 4 लीटर का फ्यूल टैंक

TVS XL 100 में 4 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, यह लॉन्ग रूट व्हीकल है, जिसमें आरामदायक और चौड़ी सीट साइज मिलती है। इस मोपेड की सीट हाइट 787 mm की है, इसे कम हाइट वाले लोग भी आसानी से चला सकते हैं और यह करीब 100 किलो तक वजन आसानी से लेकर चल सकता है।

Advertisement

4.29 bhp की पावर और 6.5 Nm का टॉर्क

TVS XL 100 Heavy Duty का टॉप मॉडल 71794 रुपये ऑन रोड प्राइस पर आता है। इसका स्मार्ट इंजन 4.29 bhp की पावर और 6.5 Nm का टॉर्क देता है। टीवीएस के इस मोपेड में आगे और पीछे दोनों टायरों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं, यह ब्रेक राइडर को मोपेड पर फुल कंट्रोल देते हैं।

फ्रंट में टेलिस्कोपिक और रियर में डुअल हाइड्रोलिक सस्पेंशन

टीवीएस में ब्रेक के अलावा कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है, जो एडिशन सेफ्टी देता है। इसमें दो वेरिएंट ऑफर किए जा रहे हैं। मोपेड में 16 इंच के टायर साइज मिलते हैं। इनमें स्पोक व्हील मिलते हैं, जो इसे स्टाइलिश लुक देते हैं। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक और रियर में डुअल हाइड्रोलिक स्प्रिंग सस्पेंशन आते हैं।

Advertisement
Tags :
TVS XL 100
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement