खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

79,999 रुपये कीमत, 90km की रेंज, डेली यूज के लिए बेस्ट है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

Warivo CRX इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.3 kwh की बैटरी लगी है, जो कि फुल चार्ज में ईको मोड में 90 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करता है जबकि पावर मोड में यह स्कूटर 70-75 किलोमीटर तक की ट्रू रेंज देने में सक्षम है।
06:33 PM Sep 14, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Electric Scooter: अगर आप डेली यूज़ के लिए एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो इस सम्स्य बाजार में कई अच्छे ऑप्शन बाजार में आ चुके हैं। ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए वरीवो मोटर (Warivo Motor) ने पहली बार हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘CRX’ को बाजार में उतारा है। डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छा स्कूटर साबित हो सकता है। इसमें आरामदायक सीट से लेकर लंबी रेंज मिलती है। Warivo CRX इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत महज 79,999 रुपये है।

Advertisement

फुल चार्ज में 90 किलोमीटर की रेंज

Warivo CRX इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.3 kwh की बैटरी लगी है, जो कि फुल चार्ज में ईको मोड में 90 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करता है जबकि पावर मोड में यह स्कूटर 70-75 किलोमीटर तक की ट्रू रेंज देने में सक्षम है। इस स्कूटर में एडवांस्ड वॉटरप्रूफ, फायरप्रूफ और ब्लास्ट-प्रूफ बैटरी लगी है, जो टेंपरेचर सेंसर्स और सशक्त बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (बीएमएस) के साथ इस स्कूटर को ओवरहीटिंग से बचाता है। इसके अलावा, क्लाइमा-कूल टेक्नोलॉजी लंबी सवारी के दौरान बैटरी के परफॉर्मेंस को लंबे समय तक बनाए रखती है।

Advertisement

42 लीटर का बूट स्पेस

इस स्कूटर में कई अच्छे फीचर्स भी दिए गये हैं। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 55km/h है। इस स्कूटर में 42 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा जहां दो हेलमेट आप रख सकते हैं। इसके अलावा आप अपना एक बड़ा बैग भी रख सकते हैं। इसमें मोबाइल चार्जिंग पॉइंट (टाईप-सी और यूएसबी), 150 किलोग्राम की लोडिंग क्षमता समेत काफी सारी खूबियां हैं। इस स्कूटर में एक बड़ा डिजिटल कलर स्पीडोमीटर भी मिलता है।

जिसमें बैटरी स्टेटस, रेंज, स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, राइडिंग मोड समेत काफी सारी सुविधाओं के बारे में पता चलता है। इस स्कूटर का डिजाइन स्पोर्टी है। इसमें LED हेडलाइट, टर्न इंडिकेटर्स, LED टेललाइट मिलती है। यह स्कूटर 5 कलर्स में आपको मिलेगी। इस स्कूटर का वजन 102 किलोग्राम है।बेहतर ब्रेकिंग के इसमें कॉम्बी ब्रेक सिस्टम मिलता है। इसमें टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिए हैं जो खराब रास्तों को आसानी से पार कर आते हैं।

यह भी पढ़ें: 33km की माइलेज के साथ नई Maruti Swift CNG हुई लॉन्च, कीमत महज इतनी

Open in App
Advertisement
Tags :
Electric ScooterWarivo Motor
Advertisement
Advertisement