चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इस रंग की कारें होती हैं सबसे ज्यादा चोरी! मारुति की इस कार पर रहती चोरों की पैनी नजर

भारत में सफ़ेद (White) कलर की कारें भी सबसे ज्यादा चोरी की जाती हैं क्योंकि सफ़ेद कलर की कार पर आसानी से दूसरा कलर चढ़ाया जा सकता है। इतना ही नहीं सफ़ेद रंग की कारों को पहचानना और ट्रैक करना आसान नहीं होता है।
03:49 PM Apr 19, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

कार नई हो या पुरानी चोरी होने का डर हमेशा लगा ही रहता है। सबसे बड़ी दिक्कत उन लोगों के लिए रहती है जिनकी कार घर से बाहर पार्क होती है। सेफ्टी फीचर्स होने के बाद भी चोर कामयाब हो जाते है। अक्सर लोग अपनी कार अपनी गाड़ी को ठीक से लॉक नहीं करते जिसकी वजह से भी गाड़ियां चोरी होती हैं।

Advertisement

यहां हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जिनकी वजह से आप अपनी कार को चोरी होने से बचा सकते हैं। साथ ही आपको यह भी बता रहे हैं कि किन कार मॉडल्स पर चोरों की नज़रे लगी रहती हैं।

ये कारें होती हैं सबसे ज्यादा चोरी

कार एक्सपर्ट के मुताबिक चोरों की सबसे ज्यादा नज़र मारुति सुजुकी ऑल्टो, स्विफ्ट, डिजायर, हुंडई आई 10, सेंट्रो, क्रेटा,  टाटा टियागो, होंडा सिटी और महिंद्रा बोलेरो जैसी कारों पर रहती है।

सफ़ेद रंग की कारें सबसे ज्यादा होती हैं चोरी

रिपोर्ट्स में यह माना गया है कि सफ़ेद (White) कलर की कारें भी सबसे ज्यादा चोरी की जाती हैं क्योंकि सफ़ेद कलर की कार पर आसानी से दूसरा कलर चढ़ाया जा सकता है। इतना ही नहीं सफ़ेद रंग की कारों को पहचानना और ट्रैक करना आसान नहीं होता है। इसके बाद काली और ग्रे रंग की कारें चोरी होती हैं।

Advertisement

क्या करें

अपनी कार को चोरी होने से बचाने के लिए सबसे पहले आपको हर उसे ठीक से लॉक करना होगा। अनजान रास्तों पर पार्क करने से बचें। कार में गियर लॉक का इस्तेमाल जरूर करें। स्टीयरिंग व्हील लॉकर  का इस्तेमाल चोरों की नाक में दम कर देगा। आप अपनी कार में सेफ्टी के लिए GPS ट्रैकर जरूर लगवाएं।

Advertisement
Tags :
Car Safetycar stolen
Advertisement
Advertisement