चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अगले दो महीने में आ रही है Bajaj की पहली CNG बाइक, कीमत हुई लीक

कन्फर्म हो गया है कि दुनिया की पहली CNG बाइक इस साल जून में लॉन्च होने जा रही है। हाल ही में बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है। बजाज की पहली CNG बाइक को कई बार टेस्टिग के दौरान देखा गया है।
08:57 AM Apr 19, 2024 IST | Bani Kalra
सांकेतिक तस्वीर
Advertisement

Bajaj first CNG bike: अब तक गम CNG कारें देखते आ रहे हैं लेकिन अब जल्द ही आपको टू-व्हीलर भी CNG में दिखने वाले हैं। इसकी पहल देश की बड़ी टू-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो कर रही है। ये कन्फर्म हो गया है कि दुनिया की पहली CNG बाइक इस साल जून में लॉन्च होने जा रही है।

Advertisement

हाल ही में बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है। बजाज की पहली CNG बाइक को कई बार टेस्टिग के दौरान देखा गया है। आइये जानते हैं इस बाइक से जुड़ी कुछ जरूरी बातें...

बाइक का नाम आया सामने

रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो की पहली बाइक का नाम  ‘Bruzer’ हो सकता है। कंपनी इसे  125 cc इंजन के साथ बाजार में पेशग कर सकती है, जिसमें एक या दो छोटे CNG सिलिंडर मिल सकते हैं।

लेकिन बजाज की तरफ से इस बारे कोई जानकारी नहीं मिली है। पेट्रोल बाइक की तुलना में सीएनजी से चलने वाले वाहन काफी किफायती होते हैं। डेली रनिंग कॉस्ट भी काफी कम रहती है। ऐसे में बजाज की CNG बाइक कितनी किफायती होगी इसका पता तो इसके लॉन्च होने के बाद ही चलेगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें: 5.27 लाख में घर लाएं ये सस्ती 7-सीटर फैमिली कारें! 27km की मिलेगी माइलेज

जून में होगी लॉन्च?

टेस्टिंग के दौरान जिस मॉडल को स्पॉट किया है उसकी बहुत ज्यादा डिटेल्स तो सामने आई नहीं है लेकिन LED हेडलाइट जरूरत देखी गई है। इसके अलावा 5 स्पोक अलॉय व्हील्स भी नज़र आये हैं।

सेफ्टी के लिए बाइक में सिंगल चैनल ABS भी मिलेगा। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर मिल सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक CNG बाइक की कीमत एक लाख रुपये के आस-पास रह रहती है। सीएनजी मोड बाइक की माइलेज 90km/kg रह सकती है।

Advertisement
Tags :
Bajaj Autobajaj cng bike
Advertisement
Advertisement