खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bajaj ने दिखाई पहली CNG बाइक की झलक, 5 जुलाई को नितिन गडकरी करेंगे लॉन्च

Bajaj CNG Bike: बजाज ऑटो की पहली CNG बाइक को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भारत में 5 जुलाई को लॉन्च करेंगे। लॉन्च से पहले इस बाइक नया टीजर पेश किया है...
11:21 AM Jul 03, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

World’s First CNG Bike: देश की प्रमुख टू-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो ने भारत की पहली CNG बाइक का टीजर लॉन्च कर दिया है। इस नई बाइक का नाम Bruzer बताया जा रहा है। यह दो वेरिएंट में आएगी। इस बाइक को खास ऐसे ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है जो ज्यादा माइलेज की चाहत रखते हैं। लेकिन सवाल ये है कि क्या यह वाकई वैल्यू फॉर मनी साबित हो पाएगी? आइये जानते हैं।

Advertisement

5 जुलाई को होगी लॉन्च

बजाज ऑटो की नई CNG बाइक को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) 5 जुलाई को लॉन्च करेंगे। कंपनी ने इसका एक टीजर भी पेश कर दिया है। टीजर में बाइक की हल्की सी झलक देखने को मिलती है लेकिन इमेज बहुत क्लियर नहीं है। फीचर की बात करें इसमें  CNG बाइक स्विच राईट साइड हैंडल बार में देखने को मिलेगा। इस स्विच की मदद से बाइक को फ्यूल और CNG मोड पर आसानी से चेंज कर सकते हैं। ये फीचर वाकई शानदार है।

Advertisement

क्लासिक लुक

टीजर के मुताबिक इस बजाज की CNG का डिजाइन सिंपल होगा, इसमें  गोल आकर (Round) हेडलाइट मिलेगी। बाइक को थोड़ा प्रीमियम टच मिलेगा। खास बात ये है कि इसमें ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा ताकि खराब रास्तों को आसानी से पार किया जा सके।

उम्मीद जताई जा रही है कि बाइक को 125cc इंजन में पेश किया जा सकता है ताकि बाइक राइड करते समय पावर और माइलेज का तालमेल अच्छा रहे। टीजर के अलावा अभी तक  बजाज की तरफ से नई CNG बाइक को लेकर किसी भी तरह की कोई जानकारी आई है।

लेकिन सोर्स के मुताबित बाइक को 90,000 रुपये की शुरूआती कीमत के लॉन्च किया जा सकता है। इस बाइक में 3 से 5लीटर का CNG सिलेंडर मिल सकता है जो इसकी सीट के नीचे होगा। लेकिन सोर्स के मुताबिक बाइक एक किलो CNG में 90 किलोमीटर तक की माइलेज दे सकती है।

यह भी पढ़ें: बाइक खरीदने का मूड है तो रुक जाइए, आ रही हैं 4 धांसू बाइक्‍स, CNG का ऑप्‍शन भी

Advertisement
Tags :
bajaj cng bikeWorld’s First CNG Bike
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement