Advertisement

103 करोड़ की गोल्ड-कोटेड रोल्स रॉयस में घूमता है ये सुल्तान, गैराज में खड़ी हैं 7000 लग्जरी कारें

Sultan Hassanal Bolkiah: ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोल्किया के पास एक से बढ़कर एक सुपर लग्जरी कारें हैं । रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके गैराज में 7000 कारें खड़ी हैं। उनके इस विशाल कार कलेक्शन में रोल्स रॉयस तो शामिल हैं ही...साथ ही 300 फरारी हर समय एक ही लाइन में खड़ी रहती हैं।

Brunei Sultan Hasan Bolkiah: इस दुनिया में रईस लोगों की कमी नहीं है, एक से बढ़कर एक हैं जो अपने अजीबो गरीब शौक के लिए मशहूर भी हैं।रईसों की लिस्ट में दुनिया के सबसे अमीर सुल्तानों की लिस्ट में ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोल्किया भी शमिल हैं। कारों का ऐसा शौक शायद की आपने कभी सुना या देखा होगा।

लेकिन इस सुल्तान के गैराज 7000 कारें खड़ी हैं जिनमें 500 रॉल्स रॉयस, 300 फरारी, बेंटले और मर्सिडीज बेंज जैसी कारें शामिल हैं। इस शख्स के पास सोने का जेट और एक बिना छत वाली कार भी खास है। इतना ही नहीं इनके शाही पैलेस में सोना जड़ा हुआ है। आइये जानते हैं इनकी कारों के बारे में..

रोल्स रॉयस से लेकर बेंटले खड़ी हैं गैराज में

ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोल्किया के पास एक से बढ़कर एक सुपर लग्जरी कारें हैं । रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके गैराज में 7000 कारें खड़ी हैं। उनके इस विशाल कार कलेक्शन में रोल्स रॉयस तो शामिल हैं ही...साथ ही 300 फरारी हर समय एक ही लाइन में खड़ी रहती हैं।

इतना ही नहीं उनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज, ऑडी, BMW और बेंटले समेत कई लग्जरी कारें शामिल हैं। जिस खास कार में वो चलते हैं उस पर सोने (Gold) की परत चढ़ी हुई है। इस कार को लोग देखने भी आते हैं। इस कार की एक और खूबी ये भी है कि इस पर छत (Roof) नहीं है, ताकि उस पर छाता लगाया जा सके। और ये सब इसलिए ताकि वो अपनी जनता से रूबरू हो सके। सुलतान को कई बार इस कार में देखा गया है।

आपको बता दें कि इस सुल्तान के पास दुनिया की सबसे महंगी और यूनिक गाड़ियों का कलेक्शन है, कारों का ऐसा कलेक्शन आज तक किसी और रईस के पास नही है। खास बात ये है कि जहां इनकी ये लग्जरी कारें खड़ी रहती हैं वो जगह फूली एयरकंडिशनर वाली है।

103 करोड़ की गोल्ड-कोटेड रोल्स रॉयस

इसने पास एक फ्लाइंग पैलेस के नाम का इनके पास प्लेन भी है, जिसकी कीमत है 2969 करोड़ रूपये है । इतना ही नहीं इनके पास है 103 करोड़ की गोल्ड-कोटेड रोल्स रॉयस भी है । रिपोर्ट्स के मुताबिक इनके पास 134 कोनिगसेग और कई मैक्लैरेन F1F,पोर्शे जैसी लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: चप्पल पहन कर बाइक और स्कूटर चलाने पर कटेगा चालान ?

 

Open in App
Tags :