चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Smart Key के साथ लॉन्च हुआ यामाहा का मैक्सी स्कूटर, सुपरबाइक जैसा देगा फील

Yamaha का यह मैक्सी स्टाइल स्पोर्ट्स स्कूटर है जोकि अपने सेगमेंट में काफी बेहतर नज़र आता है आप से देखकर बोर नहीं होंगे।
01:14 PM Apr 17, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Yamaha AEROX 155: भारत में स्कूटर मार्केट अब काफी बड़ा हो चुका है। डिजाइन काफी सारे आ गये हैं साथ ही इंजन के भी काफी ऑप्शन आपको मिल जायेंगे। यामाहा के पास एक बेहद स्टाइलिश सुपर मैक्सी स्कूटर है जिसका नाम AEROX 155 है। अब कंपनी ने इस स्कूटर को स्मार्ट की (Smart Key) के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 1,50,600 लाख रुपये रखी गई है। आइये जानते हैं क्या कुछ खास और नया है इसमें...

Advertisement

इंजन और पावर

AEROX 155 में 155cc का ब्लू कोर लिक्विड कूल्ड, 4 स्ट्रोक, 4 वाल्व इंजन लगा है जोकि 15 PS की पावर और 13.9 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर में E20 फ्यूल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका इंजन बेहद पावरफुल है और यह बेहतर परफॉरमेंस ऑफर करता है लेकिन माइलेज में निराश करता है।

इम्प्रेस करता है डिजाइन

Yamaha का यह मैक्सी स्टाइल स्पोर्ट्स स्कूटर है जोकि अपने सेगमेंट में काफी बेहतर नज़र आता है आप से देखकर बोर नहीं होंगे। इसमें ट्विन LED हैडलैंप और रियर में भी LED लाइट देखने को मिलती है। स्कूटर में LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जहां ओडोमीटर, ट्रिप मीटर और फ्यूल कंज्प्शन की डिटेल्स मिलती हैं।

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा भी इसमें मिल रही है। इस स्कूटर को कंपनी ने यूथ राइडर्स को ध्यान में रखते हुए ही डिजाइन किया है। इसे मेल-फीमेल दोनों चला सकते हैं। smart key की मदद से सेफ्टी से लेकर सुविधा मिलती है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Yamaha
Advertisement
Advertisement