होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

45 kmpl की माइलेज और 150 cc का धाकड़ इंजन, जेब खर्च की कीमत पर इस बाइक को ले जाएं घर

11:00 AM May 22, 2023 IST | Amit Kasana
Yamaha FZ X
Advertisement

Yamaha Bikes: यामाहा की बाइक अपने अलग स्टाइल और धांसू इंजन पावरट्रेन के लिए जानी जाती है। इसी कड़ी में मार्केट में कंपनी की 150 सीसी इंजन सेगमेंट में एक बाइक है Yamaha FZ X. यह बाइक 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। इस बाइक का कुल वजन 139 kg का है और इसमें लॉन्ग रूट के लिए 10 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक मिलता है।

Advertisement

सिटी और खराब रास्तों पर हाई परफॉमेंस

बाइक की सीट हाइट 810 mm है। यह सिटी और खराब रास्तों पर हाई परफॉमेंस देती है। बाइक में 149 cc का सिंगल  सिलेंडर  एयर कूल्ड इंजन मिलता है। इसकी मोटर 7,250 rpm पर 12.2 bhp की पावर जेनरेट करती है। बाइक का इंजन 13. (www.onecrazyhouse.com) 3Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। बाइक का बाजार में 1 वेरिएंट और 1 ही कलर मिलता है।

बाइक में मिलेगी आरामदायक राइड

बाइक में आरामदायक राइड देने के लिए करीब 41 मिमी टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और सात-स्टेप प्रीलोड-एडजस्टेबल रियर मोनो-शॉक सस्पेंशन हैं। इसके दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक और 17 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। बाइक को लेने के लिए हमें शुरूआती कीमत 1,57,337 लाख रुपये एक्स शोरूम खर्च करने होंगे। वेबसाइट bikewale के अनुसार 7,867 की डाउन पेमेंट देकर बाइक को 5,335 प्रति माह किस्त पर खरीदा जा सकता है। इसके लिए खरीदने वाले को 36 महीने के लिए  9.5 फीसदी ब्याज दर से किस्त भरनी होगी। बता दें डाउन पेमेंट के आधार पर इस किस्त व लोन अवधि में बदलाव किया जा सकता है।

Yamaha FZ X नियो-रेट्रो डिज़ाइन

Yamaha FZ X नियो-रेट्रो डिज़ाइन दिया गया है जो यामाहा XSR मोटरसाइकिल से प्रेरित है। इसमें गोल हेडलाइट, लंबा-सेट हैंडलबार, इंजन काउल, स्टेप-अप सीट सिंगल-चैनल ABS और साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फंक्शन मिलते हैं। इसमें ब्लूटूथ, यामाहा वाई-कनेक्ट, स्मार्टफोन एप्लिकेशन, ईंधन की खपत, रखरखाव की सिफारिश, लास्ट पार्क किए गए स्थान, खराबी अलर्ट बताने के फीचर्स हैं।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
150cc bikesbikes under 1 lakhsYamaha FZ XYamaha FZ X mileageYamaha FZ X price
Advertisement
Advertisement