खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Yamaha rx 100 सा लुक, Royal Enfield जितनी पावर, जल्द इंडिया में आएंगी इस Austrian कंपनी की 4 बाइक

Brixton Motorcycles ऑस्ट्रिया की बाइक निर्माता कंपनी है, जो अलग-अलग पावरट्रेन और कीमत पर बाइक ऑफर करती है। इंडिया में कंपनी जल्द अपनी नई बाइक्स लेकर आने वाली है, जो हाई माइलेज जनरेट करेंगी।
03:44 PM Jul 10, 2024 IST | Amit Kasana
Brixton Motorcycles
Advertisement

Yamaha and Royal Enfield bikes compete with Brixton bikes details in hindi: बाजार में यामाहा अपनी स्पोर्ट्स लुक्स बाइक्स के लिए जाना जाता है। वहीं, Royal Enfield में हाई पावरट्रेन मिलता है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रिया का दौरा किया था। जिसके बाद इंडिया में ऑस्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी Brixton Motorcycles के आने का रास्ता साफ हो गया है। बताया जा रहा है कि कंपनी एक नहीं चार एक से बढ़कर एक दमदार बाइक इंडिया में लॉन्च करेगी।

Advertisement

कंपनी की बाइक्स दिखने में यामाहा से एक कदम आगे लग रही हैं। वहीं, ग्लोबल मार्केट में मौजूद Brixton की मोटरसाइकिलों में बुलेट की तरह हाई पावरट्रेन मिलता है। ऑस्ट्रिया की बाइक्स जबरदस्त पावरट्रेन और डैशिंग लुक्स की होती हैं। इससे पहले साल 2012 में ऑस्ट्रिया की एक और कंपनी KTM इंडिया में बजाज के साथ मिलकर बाइक बेच रहा है।

ऐसे इंडिया में पैर पसारेगी Brixton 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Brixton मुंबई के कोल्हापुर में अपनी फैक्ट्री सेटअप करेगा। कंपनी भारत में पैर पसारने के लिए किसी इंडियन कंपनी से हाथ मिल रहा है। बताया जा रहा है कि शुरुआत में कंपनी के 15 डीलरशिप होंगे, जो अगले कुछ सालों में इंडिया में कंपनी की बाइक्स सेल्स करने में मदद करेंगे। कंपनी की न्यू जनरेशन बाइक्स होंगी।

Advertisement

 

 

Cromwell 1200 में सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक

फिलहाल कंपनी ने ये खुलासा नहीं किया है कि वह अपनी किस बाइक को इंडिया में पेश करेगी। वैसे तो ग्लोबल मार्केट में Brixton की कई मोटरसाइकिल आती हैं। कंपनी की धाकड़ बाइक Cromwell 1200 की बात करें तो हाई पावर बाइक 1222 cc इंजन पावर में आती है। हाई पिकअप के लिए बाइक में 108 Nm का टॉर्क जनरेट होता है। ये बाइक आगे और पीछे दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक के साथ ऑफर की जा रही है।

 

 

BrixtonCromwell 1200
Key Specs & Features
Engine1222 cc
Power83 PS
Torque108 Nm
Kerb Weight235 kg
BrakesDouble Disc
Tyre TypeTubeless

 

 

 

BrixtonCromwell में एडवांस फीचर्स 

दिखने में भारी-भरकम Brixton Cromwell का वजन 235 kg का है, सड़क पर ये स्मूथ राइड देती है। अनुमान है कि ये इंडिया में शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये एक्स शोरूम में पेश की जा सकती है। इसमें वायर स्पोक व्हील और ट्यूबलेस टायर मिलते हैं। इसमें सिंगल पीस सीट और स्ट्रॉग वॉयस देने वाला एग्जॉस्ट मिलेगा। इस पावरफुट बाइक में गोल शेप की एलईडी हेडलाइट दी गई है। इसमें टर्न इंडीकेटर और स्लीक लुक टेललाइट दी आती हैं।

ये भी पढ़ें:  Bajaj Freedom CNG Bike Live Updates: बजाज ने लॉन्च की पहली CNG बाइक, कीमत 95,000 से शुरू

ये भी पढ़ें:  CNG बाइक से हर महीने कितने पैसे बचेंगे? Bajaj के अधिकारी ने बता दी सच्चाई…

ये भी पढ़ें: Royal Enfield को टक्कर देती है ये बाइक, 17 लीटर का फ्यूल टैंक और 348cc का धाकड़ इंजन, जानें कीमत

ये भी पढ़ें: Bajaj CNG Bike की रनिंग कॉस्ट कम तो Pulsar P150 में मिलता है 14 लीटर का फ्यूल टैंक, जानें कीमत

Advertisement
Tags :
Royal Enfield Bikes
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement