खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Raksha Bandhan: इस राखी को बनाएं खास, बहन को गिफ्ट कर सकते हैं ये स्टाइलिश स्कूटर

Raksha Bandhan Gift: इस राखी अगर आप अपनी बहन को खास गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपके लिए कुछ बेस्ट स्कूटरों के ऑप्शन बता रहे हैं.. जो आपकी प्यारी बहन को पसंद आ सकते है।
08:57 PM Aug 04, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

दोस्तों, रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार अब बस नजदीक ही है। इस दिन बहनें अपने भाइयों के हाथों में  राखी बांधती हैं और भाई भी अपनी बहन को  कुछ ना कुछ गिफ्ट देते हैं। लेकिन इस बार आप राखी को और भी  खास और यादगार बना सकते हैं। यहां हम आपको 3 ऐसी स्टाइलिश स्कूटर के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपकी प्यारी बहन को पसंद तो आयेंगे  ही साथ ही ये स्कूटर डेली यूज के लिए भी अच्छे ऑप्शन साबित होंगे...

Advertisement

TVS ने Scooty Pep Plus

यह एक स्टाइलिश स्कूटी है। इसकी कीमत 62,470 रुपये से शुरू होती है। इसमें 87.8cc का BS6 इंजन लगा है, जो 5 bhp की पावर और 5.8Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन CVT गियरबॉक्स से लैस है। इसमें लगी इको थ्रस्ट टेक्नॉलजी की मदद से बेहतर माइलेज और परफॉर्मेंस मिलती है।

इसकी सीट आरामदायक है। इसमें मोबाइल चार्ज करने के लिए 12V सॉकिट और साइड स्टैंड अलार्म जैसी खूबियां शामिल हैं। इसका वजन 95 किलोग्राम है इसलिए इसे सिटी ट्रैफिक में चलाना बेहद आसान है । इस स्कूटी को हैंडल करना भी आसान है। इसके आगे और पीछे के टायर में 110 mm ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

Advertisement

Yamaha Fascino 125

Yamaha Fascino 125

यामाहा का सबसे स्टाइलिश स्कूटर Fascino 125 भी एक अच्छा गिफ्ट हो सकता है। पावर के साथ इस स्कूटर में शानदार फीचर्स मिलते हैं। इंजन की बात करें तो इसमें 125cc का इंजन दिया है जो  8.2 PS की पावर और 10.3Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है।

सामान रखने के लिए इस स्कूटर की सीट के नीचे आपको 21 लीटर का स्पेस  मिल जाता है। इसका डिजाइन अच्छा है।  Fascino 125 की एक्स-शोरूम कीमत 79,600 रुपये से शुरू होती है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है।

Hero Pleasure Plus Xtec

इस राखी पर आप अपनी  बहन को हीरो का  Pleasure Plus Xtec गिफ्ट कर सकते हैं। इसमें 110cc का इंजन लगा है जो 8 bhp की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन माइलेज और परफॉर्मेंस के लिहाज से बेहतर माना जाता है।इसमें एक लंबी सीट मिलती है जो सॉफ्ट है और लंबी दूरी पर बेहतर राइड ऑफर करती है।

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी, आप अपने स्मार्टफोन को इससे कनेक्ट कर सकते हैं। स्कूटर की सीट के नीचे अच्छा स्पेस मिल जाएगा। सीट बैकरेस्ट की भी सुविधा मिलती है, ताकि पीछे बैठने वाले को आराम मिले। इस स्कूटर की कीमत 79,738 रुपये है।

यह भी पढ़ें: बस ये एक काम कर लो… स्कूटर की माइलेज में होगा जबरदस्त इजाफा!

Open in App
Advertisement
Tags :
Raksha BandhanRaksha Bandhan 2024Raksha Bandhan Gift
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement