whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बेटी बॉलीवुड एक्ट्रेस, खुद बड़े नेता...कौन हैं अजीत शर्मा, जिन्हें कांग्रेस ने टिकट देकर कन्हैया कुमार को दिया झटका

Ajeet Sharma Bhagalpur Congress Candidate: कांग्रेस ने अजीत शर्मा को बिहार की भागलपुर लोकसभा सीट से मैदान में उतार दिया है। हालांकि इससे कन्हैया कुमार को झटका लगा होगा क्योंकि उनका नाम रेस में आगे चल रहा था। आइए जानते हैं अजीत शर्मा कौन हैं...
05:07 PM Apr 02, 2024 IST | Pushpendra Sharma
बेटी बॉलीवुड एक्ट्रेस  खुद बड़े नेता   कौन हैं अजीत शर्मा  जिन्हें कांग्रेस ने टिकट देकर कन्हैया कुमार को दिया झटका
Ajeet Sharma

Ajeet Sharma Bhagalpur Congress Candidate: कांग्रेस ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 11वीं लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में कुल 17 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। जिनमें बिहार के 3 प्रत्याशियों के नाम भी शामिल हैं। बिहार की भागलपुर लोकसभा सीट से अजीत शर्मा को मैदान में उतारा गया है। आइए जानते हैं कि अजीत शर्मा कौन हैं?

भागलपुर से मौजूदा MLA हैं अजीत शर्मा  

अजीत शर्मा भागलपुर से कांग्रेस के मौजूदा विधायक हैं। वह 2014, 2015 और 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में भागलपुर से जीत हासिल कर चुके हैं। वह बिहार विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं। उनकी बेटी नेहा शर्मा बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं। जिन्होंने क्रुक, तुम बिन 2, यमला पगला दीवाना 2, तान्हाजी और जोगीरा सारारारा जैसी फिल्मों में काम किया है।

पहले नेहा शर्मा की इस सीट से मैदान में उतरने की चर्चा थी, लेकिन अजीत खुद इस पर दावेदारी जता रहे थे। अजीत शर्मा की इस क्षेत्र पर काफी पकड़ है। पिछली बार जेडीयू नेता अजय कुमार मंडल ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी। उन्होंने आरजेडी के शैलेष कुमार को हराया था। अजीत कुमार के मैदान में उतरने से मुकाबला काफी दिलचस्प होगा।

कन्हैया कुमार को झटका 

उनके नाम का ऐलान होने के बाद कन्हैया कुमार को झटका लगा है। दरअसल, भागलपुर से कन्हैया कुमार का नाम चर्चा में चल रहा था। कहा जा रहा था कि कांग्रेस कन्हैया कुमार को भागलपुर से मैदान में उतार सकती है। हालांकि अब कांग्रेस ने इस चर्चाओं पर विराम लगा दिया है। इससे पहले कन्हैया कुमार को बेगूसराय से भी झटका लग चुका है। उन्हें कांग्रेस ने अब तक किसी भी सीट से टिकट नहीं दिया है। आपको बता दें कि इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस बिहार में 9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इनमें भागलपुर के साथ ही किशनगंज, कटिहार, महाराजगंज, पटना साहिब, सासाराम, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पश्चिम चंपारण और समस्तीपुर शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के 17 उम्मीदवारों की सूची जारी, कटिहार से तारिक अनवर को टिकट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो