खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिहार के वैशाली में एक और पुल टूटने की तस्वीर वायरल, 20 हजार लोगों का संपर्क टूटा

Bihar News: बिहार के वैशाली में सोमवार को एक पुल और गंगा नदी के तेज बहाव में बह गया। इसके बाद प्रशासन ने नदी के बीच में नाव खड़ी कर दी है ताकि लोग नदी पार कर सके।
01:59 PM Aug 13, 2024 IST | Rakesh Choudhary
वैशाली में 20 साल पुराना पुल बहा

Bridge Washed Away in Vaishali: बिहार के वैशाली में एक और पुल बहने की तस्वीर वायरल हो रही है। टूटे पुल के नदी में बह जाने के बाद प्रशासन ने जुगाड़ वाला इंतजाम कर दिया और टूटे हुए पुल के बीच नाव खड़ी कर दी है। लोग इस जुगाड़ वाले इंतजाम से किसी तरह नदी पार करने को मजबूर है। पुल के नदी में बह जाने की तस्वीर तेजस्वी यादव के क्षेत्र राघोपुर से आई है।

राघोपुर प्रखंड के राघोपुर पश्चिमी पंचायत स्थित कमल सिंह संभल सिंह प्लस टू विद्यालय के निकट 20 साल पहले बना ईंटों का पुल गंगा नदी के पानी के तेज बहाव के कारण बह गया है। पुल के नदी के बहाव में बह जाने के कारण राघोपुर प्रखंड मुख्यालय से राघोपुर पूर्वी एवं राघोपुर पश्चिमी पंचायत के करीब एक दर्जन गांवों का संपर्क टूट गया है।

20 हजार लोगों का संपर्क टूटा

पुल के बह जाने के बाद प्रशासन ने लोगों को नदी पार कर आने-जाने के लिए नदी में नाव खड़ी कर दी है। फिलहाल लोग सरकार के इस जुगाड़ वाले इंतजाम से ही आने जाने को मजबूर है। बता दें कि राघोपुर का यह पुल करीब 20 साल पहले बना था। जो की पूरी तरह जर्जर हो चुका था। पुल के बह जाने से करीब दो पंचायतों के 20000 लोगों का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट हो गया है।

ये भी पढ़ेंः BJP का नया अध्यक्ष कौन बनेगा? RSS-बीजेपी की बैठक में इन नामों पर हुई चर्चा

नये पुल के लिए टेंडर प्रकिया पूरी

हालांकि नदी वाले इस इलाके में ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा करीब चार किलोमीटर के अंदर दो नए पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। ग्रामीण कार्य विभाग के अधिकारी समश तबरेज ने बताया कि पुल क्षतिग्रस्त हो चुका था। विभाग द्वारा भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई थी। नए पुल के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि जो पुल गिरा है वह ग्रामीण कार्य विभाग से नहीं बनाया गया था।

ये भी पढ़ेंः  बिहार में भीषण हादसा, 5 लोगों की मौत; औरंगाबाद में सोन नदी में समाई कार, मृतकों में 16 साल का नाबालिग

हाजीपुर से अभिषेक कुमार की रिपोर्ट।

Open in App Tags :
Bihar NewsbridgeGanga RiverWashed