चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बंगाल में मॉब लिंचिंग का शिकार होते-होते बची बिहार पुलिस, निकलकर भागे, 5 पुलिसवाले घायल

Bihar Police Villagers Attack Latest Update: बंगाल में चोरी के आरोपी को पकड़ने गई बिहार पुलिस पर हमले का मामला सामने आया है। पुलिस को अपनी आत्मरक्षा में फायरिंग करनी पड़ी। पुलिस ने किसी तरह अपना बचाव किया। फिर भी ग्रामीणों के हमले में 5 पुलिसवालों को चोटें लग गई। इससे पहले भी पुलिस पर हमला हो चुका है।
10:54 PM May 24, 2024 IST | Parmod chaudhary
बिहार पुलिस से उलझते आरोपी।
Advertisement

Bihar Police Villagers Attack: (अब्दुल करीम, किशनगंज) किशनगंज जिला मुख्यालय से सटी सीमा के निकट स्थित बंगाल के रामपुर विलायतीबाड़ी में पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प होने का मामला सामने आया है। पुलिस सदर थाने में दर्ज मक्का लूट मामले के आरोपित नूर आलम को पकड़ने के लिए गई थी। लेकिन यहां आरोपी के समर्थकों ने पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में किशनगंज पुलिस को आत्मरक्षा के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी। ग्रामीणों के हमले के बाद किशनगंज पुलिस की टीम किसी तरह वहां से बचकर निकली। टाउन थाना पुलिस मॉब लिंचिंग का शिकार होते-होते बच गई।

Advertisement

पुलिस के मुताबिक नूर आलम को किशनगंज के दौला पंचायत ईदगाह से गिरफ्तार किया गया था। लेकिन उसके परिजन और ग्रामीण राष्ट्रीय उच्च पथ 27 पर पहुंच गए और पुलिस टीम पर हमला कर दिया। किशनगंज पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि ग्रामीणों ने पुलिस का पिस्टल छीनने की कोशिश की। पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में दो राउंड फायरिंग करनी पड़ी। पुलिस किसी तरह वहां से अपनी जान बचाकर लौटी। जिस स्थान पर यह वारदात घटित हुई है, वह इलाका बिल्कुल बिहार और बंगाल की सीमा पर है।

यह भी पढ़ें:प्राइवेट पार्ट में छिपा लाया 60 लाख का सोना, लखनऊ एयरपोर्ट के अफसर भी तरीका देख चौंके

Advertisement

हमले में घायल पुलिस कर्मियों का सदर हॉस्पिटल में इलाज कराया जा रहा है। दरअसल 15 मई को सदर थाने के गाछपाड़ा इलाके में ड्राइवर को अगवा कर मक्का से लदे ट्रैक्टर-ट्रॉली पर लूट हुई थी। सदर थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी थी। शुक्रवार को पुलिस टीम मामले में आरोपित नूर आलम का पीछा करते हुए दौला पंचायत पहुंची थी। जहां टीम ने मौके से एक आरोपित को हिरासत में ले लिया। लेकिन तभी समर्थकों ने आरोपित को छुड़ाने के लिए पुलिस टीम पर हमला कर दिया और पुलिस के वाहन पर पथराव भी किया। पथराव में किशनगंज थाने की टीम घायल हो गई।

बंगाल पुलिस बोली-हमें बताकर नहीं आए

घायलों में सदर थानाध्यक्ष संदीप कुमार, अवर निरीक्षक अंकित कुमार, तकनीकी सेल के इरफान आदि शामिल हैं। वहीं, पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। दालखोला एसडीपीओ रतींद्र नाथ विश्वास ने बताया कि वारदात की जांच की जा रही है। किशनगंज पुलिस ने हमें कोई सूचना नहीं दी थी। किशनगंज एसडीपीओ गौतम कुमार ने बताया कि मक्का लूट कांड के आरोपी को छुड़ाने के लिए पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला किया। हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हुए है। वहीं, एक ग्रामीण ने दावा किया कि पुलिस की गोली से दो लोग घायल हुए हैं। जिनका इलाज चाकुलिया में चल रहा है। किशनगंज एसपी सागर कुमार ने बताया कि दो राउंड फायरिंग पुलिस ने आत्मरक्षा में की है। मामले की जांच की जा रही है।

Advertisement
Tags :
bihar crime news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement