चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bihar में दहेज लोभी झोलाछाप की करतूत...10 लाख रुपए के लिए खुद ही रची अपहरण और हत्या की साजिश

Bhagalpur Crime News: बिहार के भागलपुर में दहेज के लालची की करतूत जानकर हैरान रह जाएंगे। आरोपी ने अपने ससुराल वालों से 10 लाख की डिमांड की। जो पूरी नहीं हुई, तो खुद ही अपहरण और हत्या की साजिश रच डाली। उसके भाई ने पुलिस के पास शिकायत दे दी। लेकिन बाद में उसका राज खुल गया। पुलिस ने बताया कि वह झोलाछाप है। जो खुद को एमबीबीएस डॉक्टर बताता था।
02:25 PM Apr 15, 2024 IST | News24 हिंदी
पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है।
Advertisement

Bihar Crime: बिहार के भागलपुर में चौंका देने वाला मामला सामने आया है। यहां के नवगछिया इलाके में एक दामाद ने दहेज नहीं मिलने पर खुद के अपहरण और हत्या की साजिश रच डाली। आरोपी के भाई ने थाने जाकर उसकी पत्नी और ससुराल वालों पर झूठा केस भी दर्ज करवा दिया। पुलिस मामला सामने आते ही तेजी से जांच में जुट गई। लेकिन बाद में मामला कुछ और ही निकला। पुलिस ने पाया कि आरोपी खुद ही साजिशकर्ता है। जिसने दहेज नहीं मिलने पर किडनैपिंग और हत्या की साजिश का ड्रामा रचा था। जिसके बाद आरोपी को दबोच लिया गया है।

Advertisement

मामले के संदर्भ में नवगछिया के SDPO ओम प्रकाश ने जानकारी दी। बताया कि नयाटोला के रहने वाले विजय कुमार गुप्ता ने शिकायत दी थी। 12 अप्रैल के मामले में ससुराल पक्ष पर भाई का अपहरण करने के आरोप लगाए थे। शिकायत में कहा था कि भाई दिनेश कुमार गुप्ता का अपहरण कर हत्या कर दी गई है। ससुराल पक्ष के लोगों ने शव को गंगा नदी में फेंक दिया है। अगर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, तो वे लोग आंदोलन छेड़ देंगे। जिसके बाद पुलिस की ओर से जांच शुरू की गई थी।

छोलाछाप खुद को बताता था एमबीबीएस डॉक्टर

इसके बाद सीनियर अधिकारियों ने भी जांच के लिए टीम गठित की थी। टीम ने सिर्फ 24 घंटे में ही दिनेश कुमार को एग्जीबिशन रोड से बरामद कर लिया। जिसके बाद पता लगा कि वह खुद ही साजिशकर्ता है। आरोपी ने जहांगीरपुर वैसी के शैलेश कुमार गुप्ता की पुत्री नेहा कुमारी से विवाह रचाया था। शादी के वक्त आरोपी ने खुद को एमबीबीएस डॉक्टर बताया था। लेकिन बाद में पता लगा कि वह झोलाछाप है। ससुराल वालों ने शादी के समय आरोपी को 8 लाख रुपए और सामान दहेज के तौर पर दिया। लेकिन आरोपी अब फिर 10 लाख की डिमांड कर रहा था।

यह भी पढ़ें-Maharashtra में प्रसाद खाने से 1 की मौत; 6 की हालत गंभीर, फूड पॉइजनिंग से 80 बीमार

जिसके बाद उसने खुद अपने अपहरण की साजिश रची। वह चुपचाप पटना चला गया और साजिश के तहत घरवालों ने ससुराल पक्ष पर केस दर्ज करवा दिया। लेकिन पुलिस ने पूरे मामले का भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस का कहना है कि परिवार के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
bihar crime news
Advertisement
Advertisement