चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

JDU के 'भीम संसद' के जवाब में BJP का 'अंबेडकर समागम', भारी बारिश में भी नेताओं का जोश रहा हाई

BJP Organized Ambedkar Samagam In Patna: जदयू के 'भीम संवाद' के जवाब में बीजेपी ने 7 दिसंबर को 'अंबेडकर समागम' का आयोजन किया। इस आयोजन के पीछे बीजेपी के अनुसूचित जाति जनजाति मोर्चा के अलावा सभी पिछड़े और अति पिछड़े नेता लगे हुए थे।
07:42 PM Dec 07, 2023 IST | Sumit Kumar
Advertisement

BJP Organized Ambedkar Samagam In Patna (अमिताभ ओझा): बिहार में एक बार फिर जातीय रैलियों का दौर शुरू हो चुका है। जातीय गणना की रिपोर्ट जारी होने के बाद जेडीयू (JDU) ने पिछले दिनों ‘भीम संवाद’ का आयोजन किया था तो अब बीजेपी 7 दिसंबर यानी आज ‘अंबेडकर समागम’ का आयोजन किया। इस आयोजन के पीछे बीजेपी के अनुसूचित जाति जनजाति मोर्चा के अलावा सभी पिछड़े और अति पिछड़े नेता लगे हुए थे।

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी ने भीम संवाद लिए वही जगह चुनी जहां नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने भीम संसद का आयोजन किया था। सभी पार्टियां पिछड़ी जातियों को अपने पाले में लाने के लिए ऐसे आयोजन कर रही है।

सम्राट चौधरी ने सभा को किया संबोधित

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि इसमें सही अर्थों में वैसे ही लोग शामिल हुए हैं, जो बाबा साहब के अनुयायी हैं। आज दलितों के नाम पर और अंबेडकर के नाम पर राजनीति तो खूब हुई, लेकिन अब अंबेडकर के सपनों को पूरा करने का कार्य हो रहा है। हालांकि बेमौसम बारिश के कारण आयोजकों को भारी परेशानी उठानी भी पड़ी। लेकिन बारिश के बाद भी जुटी भीड़ को देखकर नेता उत्साहित दिखे।

Advertisement

सम्राट चौधरी ने एक क्लिप शेयर करते हुए एक्स पर लिखा है, “जीवन लंबा होने के बजाय महान होना चाहिए” महान समाज सुधारक, संविधान शिल्पी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर पटना के मिलर हाईस्कूल के मैदान में आयोजित “अम्बेडकर समागम” में शामिल हुआ। बाबा साहेब जी ने अपने संघर्ष से समाज के हाशिये पर पहुंच चुके वर्गों को मुख्यधारा में लाने का काम किया, जो हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल रहेगा।”

ये भी पढेंः पटना में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर, मॉर्निंग वॉक पर निकले थे, बाइक सवारों ने दौड़ा-दौड़ाकर मारी गोलियां

JDU ने किया था ‘भीम संवाद’

जनता दल यूनाइटेड ने 26 नवंबर को पटना के वेटनरी कॉलेज में भीम संवाद का आयोजन किया था। जदयू के इस संवाद में भारी संख्या में लोग शामिल हुए थे। बिहार सरकार द्वारा जातीय गणना का रिपोर्ट जारी होने के बाद से ही सभी पार्टियां अनुसूचित जाती के लोगों पर डोरा डालना शुरू कर दी है।

(Klonopin)

Advertisement
Tags :
Bihar NewsBJPJDU
Advertisement
Advertisement