चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिहार में 1.5 करोड़ का पुल ढहा, निर्माण पूरा होने से पहले ध्वस्त, 7 दिन में लगातार तीसरा हादसा

Bridge Collapsed in Bihar: अचानक पुल भरभरा कर गिया और जोरदार धमाके की आवाज हुई। लोग दौड़े आए तो निर्माणाधीन पुल की हालत देखकर आक्रोशित हो गए। बिहार में लगातार तीसरा पुल ढहा है। पिछले 7 दिन यह तीसरा हादसा हुआ हे।
10:54 AM Jun 23, 2024 IST | Khushbu Goyal
Bihar Motihari Bridge Collapsed
Advertisement

Bihar Motihari Bridge Collapsed (अरविंद कुमार, मोतिहारी): बिहार में आज एक और निर्माणाधीन पुल ढह गया। आज सुबह मोतिहारी में बन रहा पुल अचानक भरभराकर गिर गया। लोगों ने इसका वीडियो बनाकर पुलिस तक पहुंचाया। अररिया और सीवान के बाद मोतिहारी में तीसरा पुल गिरने का हादसा हुआ है और पिछले 7 दिन में यह तीसरा हादसा है। पुल का करीब 40 फीसदी हिस्सा ध्वस्त हुआ है।

Advertisement

मोतिहारी में घोड़ासहन इ लाके के अमावा से चैनपुर स्टेशन जाने वाली सड़क पर पुल बन रहा था और करीब डेढ़ करोड़ रुपये इस पर खर्च किए जा रहे थे, लेकिन एक झटके में डेढ़ करोड़ स्वाहा हो गए। पुल की ढलाई का काम कई दिन से चल रहा था, लेकिन अचानक पुल ढहने से लोग भड़क गए हैं। लोगों ने सरकार और प्रशासन पर घटिया निर्माण सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है और कार्रवाई करने की मांग की है।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:BJP के कैबिनेट मंत्री के करीबी की हत्या, MP में बीच सड़क मारी गोलियां; सरेआम वारदात से मचा हड़कंप

नीतीश सरकार की बदनामी करा रहे निर्माणाधीन पुल

बता दें कि मोतिहारी से पहले अररिया और सिवान में भी निर्माणाधीन पुल गिर चुके हैं। 7 दिन के अंदर चालू होने के पहले तीसरा पुल गिर गया है, जिससे नीतीश सरकार की खूब बदनामी हो रही है। धीरेंद्र कंट्रक्शन कंपनी द्वारा इस पुल को बनाया जा रहा था। गनमीत रही कि हादसा रात के समय हुआ, इसलिए कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। इससे पहले बीते दिन सीवान में गंडक नहर के ऊपर बना पुलिस अचानक भरभराकर गिर गया था।

सीवान के गांव रामगढा में दरौंदा शहर और पटेढ़ी बाजार को जोड़ने के लिए यह पुल बनाया गया था, लेकिन नदी में अचानक पानी आने के कारण यह ढह गया। वहीं इससे पहले अररिया में बकरा नदी के पड़किया घाट पर बना पुल ढहा था। उस पुल का करीब 12 करोड़ की लागत से बनाया गया था और उसका अभी उद्घाटन होना था, लेकिन इससे पहले ही वह ध्वस्त हो गया।

 

यह भी पढ़ें:क्या BJP-नीतीश के लिए टेंशन बनेंगे लालू? 2025 और तेजस्वी यादव के लिए खास प्लान, देखें News24 की रिपोर्ट

Advertisement
Tags :
Bihar Newsbridge collapsebridge collapses in Bihar
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement