होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जेल से बाहर निकलने पर शराब माफिया लालदेव मांझी ने की थी पार्टी, खुद भी गंवाई जान

Bihar Gopalganj Liquor News: बिहार के कई जिलों में जहरीली शराब पीने की वजह से 29 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया है। शराब तस्करों की तलाश जारी है। मामले पर ताजा अपडेट के लिए पढ़ें ये रिपोर्ट...
11:34 AM Oct 18, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Gopal Ganj Liquor News: (अवधेश कुमार) गोपालगंज के शराबकांड में पुलिस की जांच में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के उसरी गांव के रहने वाले मृतक लालदेव मांझी शराब माफिया थे और पिछले साल जेल भी गये थे। पुलिस की जांच में सामने आया है कि लालदेव ने ही शराब मंगायी थी और अपने बेटे के अलावा अन्य लोगों को पिलायी थी। शराब पार्टी करने के बाद लालदेव की मौत हो गयी। उसके साथ शराब पीने वाले दूसरे शख्स लाल बाबू राय की भी हालत गंभीर थी, उन्हें इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

Advertisement

इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

गोपालगंज के एसपी अवधेश दीक्षित ने अब तक दो संदिग्ध लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। एसपी ने कहा कि लालदेव मांझी शराब तस्कर थे। जब उसके यहां छापेमारी की गयी तो भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है। सारी शराब को नष्ट कर दिया गया है। पुलिस ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रखा है। मामले से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। लालदेव मांझी के बेटे प्रदीप मांझी का भी गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें- ‘अगर रेवेन्यू लाना है तो कोठा खोल दीजिए’; बिहार में शराबबंदी पर BJP नेता का विवादित बयान, मौतों पर बोले डिप्टी CM

SIT की दो टीमें गठित

पुलिस ने शराब कांड की खबर को बेहद गंभीरता से लिया है। इसकी जांच के लिए SIT की दो टीमों का गठन किया गया है। एसपी ने बताया कि SIT की एक टीम शराब तस्करों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है और उनकी गिरफ्तारी हो रही है। बैकुंठपुर, महम्मदपुर, सिधवलिया समेत अन्य इलाकों में शराब के संभावित ठिकानेां पर छापेमारी चल रही है। वहीं, दूसरी टीम शराब के कांड में जमानत पर जेल से बाहर निकले तस्करों की गतिविधियों की जांच में जुटी है। थाने में गुंडा परेड भी हो रही है।

Advertisement

5 हजार लीटर शराब नष्ट

एसपी दीक्षित का कहना है कि पुलिस की नजर सभी पहलुओं पर है, ताकि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जा सके। उन्होंने कहा कि पुलिस की तरफ से अब तक पांच हजार लीटर से ज्यादा शराब को नष्ट किया जा चुका है और आधा दर्जन से अधिक धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है।

शराब पीने वालों से की अपील

एसपी अवधेश दीक्षित ने शराब पीकर बीमार हुए लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर किसी व्यक्ति ने जहरीली शराब का सेवन किया है, तो उसे छिपाये नहीं, बाहर निकलकर अपना इलाज कराएं। बीमार हुए लोगों को बेहतर इलाज मिले, प्रशासन की यह प्राथमिकता है। पुलिस पदाधिकारियों और मेडिकल टीम को भी इलाके में घर-घर लोगों से पूछताछ कर बीमार लोगों का इलाज कराने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें-  फैक्ट्री में लगी आग, 3 फैक्ट्रियां जलकर राख; दिल्ली से सटे बहादुरगढ़ में भीषण हादसा

Open in App
Advertisement
Tags :
Alcohol PoisoningBihar News
Advertisement
Advertisement