खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिहार सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार हो, ताकि फायदा उठा पाएं लोग: मंत्री महेश्वर हजारी

Bihar News: सभी जिलों में पंचायत स्तर तक हमारे पदाधिकारी सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं का होर्डिंग फ्लेक्स के जरिए प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करें ताकि अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक राज्य सरकार की योजनाओं के लाभ की जानकारी पहुंचे।
10:40 AM Aug 01, 2024 IST | Deepti Sharma
BIHAR NEWS
Advertisement

Bihar News: प्रदेश के लगातार विकास के लिए बिहार सरकार हर संभव प्रयास करने में जुटी है। हर व्यक्ति को सरकार की तरफ से मिलने वाली हर योजनाओं का लाभ मिल सके। इसी के तहत सीएम के नेतृत्व में मंत्री महेश्वर हजारी ने बिहार के सभी जिलों में पंचायत स्तर तक हमारे पदाधिकारी सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं का होर्डिग्स/फ्लेक्स के जरिए प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करें, ताकि अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक राज्य सरकार की योजनाओं के लाभ की जानकारी पहुंचे। पंचायत स्तर पर RTPS केन्द्रों, पंचायत सरकार भवनों, अलग-अलग स्वास्थ्य के केन्द्रों, अंचल भवनों पर जहां आम जन ज्यादा पहुंचते हैं। वहां होर्डिग्स/फ्लेक्स के जरिए सरकार की ज्यादा से ज्यादा योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाए क्योंकि यह विभाग सरकार का वास्तविक आइना है।

Advertisement

सूचना भवन में रीजनल ऑफिस के साथ स्टेट लेवल बैठक को संबोधित करते हुए माननीय मंत्री, सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग, महेश्वर हजारी ने उपयुक्त बातें कही। मंत्री ने माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता के लिए प्रतिबद्धता/कमिटमेंट करते हुए विभागीय पदाधिकारियों से योजनाओं के ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार के दायित्व को लक्षित करते हुए आज के सोशल मीडिया के दौर में सरकार की गतिविधियों के प्रचार-प्रसार भी अधिकारियों को निदेश देते हुए कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जानकारियां जल्दी प्रसारित होती है, जिसका सकारात्मक लाभ उठाना चाहिए।

बैठक के दौरान निदेशक अमित कुमार ने बैठक को शुरू करते हुए एजेंडावार समीक्षा की। इसके तहत उन्होंने विशेष प्रचार तथा अन्यान्य विषयक राशि के व्यय, सोशल मीडिया गतिविधियां, होर्डिग्स/फ्लेक्स की स्थिति, नुक्कड़-नाटक कराए जाने का सीडी तथा कैमरे के द्वारा वेरिफिकेशन कराए जानें सहित यूथ आउटरीच प्रोग्राम के संबंध में भी विस्तृत निदेश दिए। इस अवसर पर सभी जिलों के क्षेत्रीय पदाधिकारियों सहित विभाग के सीनियर ऑफिशियल मौजूद थे।

Advertisement
Open in App
Advertisement
Tags :
Bihar CM Nitish KumarBihar News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement