खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'कैम्ब्रिज से PhD...पूर्व लोकसभा स्पीकर के बेटे' कौन हैं अंशुल अविजित जिन पर कांग्रेस ने पटना साहिब से लगाया दांव

Bihar Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बिहार की पटना साहिब सीट से पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार के बेटे अंशुल अविजित को मैदान में उतारा है।
03:11 PM Apr 23, 2024 IST | Rakesh Choudhary
पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी अंशुल अविजित.
Advertisement

Bihar Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने बिहार की पटना साहिब सीट से पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार के बेटे अंशुल अविजित को प्रत्याशी बनाया है। ऐसे में कांग्रेस ने बिहार की 9वीं सीट पर प्रत्याशी का ऐलान किया है। उनका मुकाबला भाजपा के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से होगा। इससे पहले कांग्रेस ने भागलपुर से अजीत शर्मा, कटिहार से तारिक अनवर और किशनगंज से मो. जाविद को प्रत्याशी बनाया था।

Advertisement

बता दें कि बिहार में कांग्रेस गठबंधन में चुनाव लड़ रही हैं। बिहार में लोकसभा की 40 सीटे हैं इसमें से 26 पर आरजेडी, 9 पर कांग्रेस और 5 सीटें वामपंथी दलों को दी गई है।

अंशुल अविजित कैम्ब्रिज से डाॅक्टरेट की पढ़ाई की है। इससे पहले उन्हें कांग्रेस ने पार्टी राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया था। इसके बाद पार्टी ने उनको पटना साहिब से प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि अंशुल की मां मीरा कुमार कांग्रेस की मनमोहन सरकार में लोकसभा की स्पीकर रह चुकी हैं। मीरा कुमार पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता बाबू जगजीवनराम की बेटी हैं। फिलहाल मीरा कुमार उम्र और स्वास्थ्य संबंधी कारणों के कारण सक्रिय राजनीति से किनारा कर चुकी हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Anshul AvijitBihar Lok Sabha Election 2024congress
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement