whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिहार में कांग्रेस को क्यों मिला धोखा? बेगूसराय से चुनाव नहीं लड़ सकेंगे कन्हैया कुमार!

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच INDIA गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर दरार पड़ने लगी है। कांग्रेस को धोखा देकर पहले RJD ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए। तो अब CPI ने भी बेगूसराय से अपना उम्मीदवार उतार दिया है।
05:18 PM Mar 22, 2024 IST | News24 हिंदी
बिहार में कांग्रेस को क्यों मिला धोखा  बेगूसराय से चुनाव नहीं लड़ सकेंगे कन्हैया कुमार

Bihar Lok Sabha Election 2024: (अमिताभ कुमार ओझा, बिहार) बिहार में इंडिया गठबंधन की सीटों का भले ही अभी एलान नहीं हुआ है लेकिन कांग्रेस को छोड़कर पहले आरजेडी और अब सीपीआई ने भी अपने एक उम्मीदवार की घोषणा कर दी। बिहार में सीपीआई की घोषणा से कांग्रेस को झटका लगा है।

CPI ने दिया धोखा

सीपीआई ने बेगूसराय सीट से पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक अवधेश राय को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इससे पहले आरजेडी ने औरंगाबाद सीट से अभय कुशवाहा को उम्मीदवार घोषित करते हुए सिम्बल भी दे दिया है। दरअसल बिहार में कांग्रेस ने औरंगाबाद और बेगूसराय दोनों ही सीटों पर अपना दावा किया था। लेकिन घोषणा के पहले ही आरजेडी और सीपीआई ने उम्मीदवार को घोषणा कर दी। शुक्रवार को पटना में सीपीआई के राष्ट्रीय महासचिव कॉमरेड डी राजा ने बेगूसराय से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी।

डी राजा ने दिया बयान

पटना में मीडिया से बात करते हुए डी राजा ने कहा कि, सीटों के तालमेल को लेकर लालू प्रसाद और तेजश्वी यादव से मुलाात हुई थी। वहीं सीट शेयरिंग पर कहा की बिहार में हम तेजस्वी और लालू यादव के साथ है और हम सब यूनाइटेड है। CPI बेगूसराय लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी और हम एक सीट और चाहते है। लेकिन ये फाइनल है कि बेगूसराय CPI की सीट है। बेगूसराय सीट पर CPI के उम्मीदवार होंगे । D RAJA ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक अवधेश कुमार राय बेगूसराय सीट से सीपीआई के उम्मीदवार होंगे।

RJD ने घोषित किए उम्मीदवार

इससे पहले आरजेडी ने प्रथम चरण के चार सीटों पर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी। आधिकारिक रूप से चार और अन्य चार सीटों पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी गई है। आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने औरंगाबाद से अभय कुशवाहा, गया से कुमार सर्वजीत, नवादा से श्रवण कुशवाहा और जमुई से अर्चना रविदास को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। सभी को पार्टी का सिम्बल भी दे दिया गया है। जिसके बाद कांग्रेस खेमे में बेचैनी हो गई क्योंकि औरंगाबाद से कांग्रेस की दावेदारी थी। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के क्रम में राहुल गांधी ने यहीं से यात्रा की शुरुवात की थी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार यहां से उम्मीदवार भी माने जा रहे थे।

कांग्रेस ने दिया बयान

सूत्र बताते है की गुरुवार को कांग्रेस की तरफ से एक पत्र भी आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद को भेजा गया है जिसमे कहा गया है कि कांग्रेस बिहार में दस सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसमें औरंगाबाद के साथ ही बेगूसराय की सीट भी है। लेकिन इसके बाद भी शुक्रवार को सीपीआई की तरफ से उम्मीदवार की घोषणा कर दी। हालांकि शुक्रवार को बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने पटना में कहा कि दो तीन दिनों में गठबंधन के सीटों की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो