होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मौत के 30 मिनट में जिंदा हुआ शख्स, 'चमत्कार' देख डॉक्टरों के भी उड़े होश, जानें कहां-कैसे हुआ घटनाक्रम?

Dead Man Found Alive: बिहार का एक शख्स मौत होने के बाद 30 मिनट के अंदर अचानक जिंदा हो गया तो पुलिस और डॉक्टरों में हड़कंप मच गया। पूछताछ में मामला कुछ और ही निकला। आइए जानते हैं कि घटनाक्रम कैसे हुआ?
01:03 PM Sep 23, 2024 IST | Khushbu Goyal
पुलिस पूछताछ में बताई बाथरूम में गिरने की वजह।
Advertisement

Man Found Alive After 30 Minutes of Death (राजकुमार मिश्रा, नालंदा): बिहार के नालंदा जिले के सदर अस्पताल में आज एक चमत्कार हो गया। बाथरूम में गिरा व्यक्ति को पुलिस ने मृत घोषित कर दिया, लेकिन जब मरने के बाद 30 मिनट के अंदर वह जिंदा हो गया, अचानक खड़ा हो गया तो यह देखकर पुलिस वाले और डॉक्टर दोनों चौंक गए।

Advertisement

मामले की जानकारी देते हुए डॉक्टरों ने बताया कि आज बिहार शरीफ सदर अस्पताल में उस वक्त अफरा तफरी का माहौल बन गया, जब एक व्यक्ति बाथरूम में गिरा हुआ मिला। घटना की सूचना पर बिहार थाना की पुलिस मौके पहुंची और व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया। फोरेंसिक टीम को बुलाकर सबूत जुटाए और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने को पुलिस ने कहा, लेकिन जैसे ही शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाने लगे, शख्स ने अपनी आंखें खोल ली।

यह भी पढ़ें:चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखने और डाउनलोड करने पर आया ‘सुप्रीम’ फैसला; हाईकोर्ट का जजमेंट रद्द, सरकार को नसीहत

सफाई कर्मी ने देखा था बाथरूम में गिरे शख्स को

डॉक्टरों ने बताया कि वह शख्स हड़बड़ाकर खड़ा हो गया। यह देखकर और अफरा तफरी मच गई, क्योंकि लोगों को लगा कि भूत है, लेकिन जब शख्स चिल्लाकर बोला कि मैं मरा नहीं, जिंदा हूं तो लोग संभले। इसके बाद डॉक्टर ने उसका मेडिकल किया तो वह बिल्कुल फीट मिला। पूछताछ में उसने बताया गया कि बाथरूम में गिरा नहीं था, बल्कि सो रहा था, क्योंकि उसने नशा किया हुआ था। बाथरूम के बाहर चप्पल उतार दी थी।

Advertisement

शख्स ने बताया कि सफाई कर्मी द्वारा दरवाजा कई बार नोक किया गया था। उसे आवाज सुनाई दे रही थी, लेकिन नशे में होने के कारण वह दरवाजा खोल नहीं पाया, इसलिए उसने दरवाजा तोड़ दिया। उसने उसे मरा समझकर हंगामा मचा दिया। अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को बुला लिया और यह सब घटनाक्रम हुआ। न उसे हार्ट अटैक हुआ है और न ही कोई बीमारी है। वह किसी से मिलने अस्पताल आया था।

यह भी पढ़ें:दुनिया में एक मुस्लिम देश बनाने का ऐलान, जहां महिलाओं को होगी पूरी आजादी, जानें कैसी होगी Country?

शख्स को पूछताछ के लिए ले जाया गया थाने

वहीं पुलिस ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि जिस व्यक्ति को मरा समझा गया और फिर वह अचानक जी उठा, वह अस्थावां थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गांव जीराइन का रहने वाला राकेश केवट बताया जा रहा है। राकेश को पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया है, क्योंकि वह नशा करके अस्पताल में घुसा था, जबकि ऐसी हालत में किसी को अस्पताल में आने नहीं दिया जाता, लेकिन वह कैसे आया?

यह भी पढ़ें:Magesh Yadav के दोस्त का एनकाउंटर, 1 लाख का इनामी था, सुल्तानपुर डकैती केस में पुलिस पर सवाल क्यों?

Open in App
Advertisement
Tags :
Bihar NewsMiracle of GodNalanda News
Advertisement
Advertisement