16 बीमारियों से जूझ रहे लालू यादव की अब कैसी हालत? रोहिणी ने शेयर की ताजा तस्वीरें

Bihar News Lalu Yadav Health Update: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव इन दिनों मुंबई में हैं। ओपन हार्ट सर्जरी और किडनी ट्रांसप्लांट के बाद लालू ने एंजियोप्लास्टी करवाई है। बेटी रोहिणी आचार्य ने पिता का ताजा हेल्थ अपडेट साझा किया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Lalu Yadav Health Update: (सौरव कुमार, पटना) मुंबई के एशियन हार्ट अस्पताल में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की एंजियोप्लास्टी हो गई है और जानकारी के मुताबिक यह पूरी तरह से सफल रही है। डॉक्टर के अनुसार राजद सुप्रीमो को अभी देख-रेख के लिए अस्पताल में रखा गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें 1-2 दिन बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

मुंबई में हुई एंजियोप्लास्टी सर्जरी

दरअसल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव 10 सितंबर को पटना से मुंबई गए थे। उनके साथ उनकी बड़ी बेटी रोहिणी आचार्य और राजद सुप्रीमो के सबसे करीबी माने जाने वाले रजत के सीनियर लीडर भोला यादव भी मौजूद थे। लालू यादव इस बीमारी से लंबे समय से जूझ रहे थे। रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में सजा काटने के दौरान लालू को दिल में परेशानी महसूस हो रही थी।

यह भी पढ़ें- ‘जब वे पैदा हुए तब खजाना लूटा था…चारे घोटाले का प्रोडक्ट…’, तेजस्वी यादव पर ये क्या बोल गए नीतीश के मंत्री

2014 में हुई थी ओपन हार्ट सर्जरी

2021 में उन्हें दिल की समस्या हुई थी। हालांकि किडनी ट्रांसप्लांट होने के चलते उनकी एंजियोप्लास्टी को टाल दिया गया था। लालू प्रसाद की एक सर्जरी 2014 में भी हुई थी। यह सर्जरी मुंबई में ही आर्टिक वाल्व बदलने के लिए की गई थी। इसके बाद 2022 में लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। वहीं अब एंजियोप्लास्टी करवाने के बाद लालू बिल्कुल ठीक हैं। बेटी रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया पर पिता की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि करोड़ों लोगों की दुआ से लालू पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

बेटी रोहिणी ने पिता को दी थी किडनी

2014 में लालू यादव की ओपन हार्ट सर्जरी हुई थी। उनके दिल के आर्टिक वॉल्व में छेद हो गया था। तकरीबन 6 घंटे तक चली इस सर्जरी में यही छेद भरा गया था।  इसके बाद 4 दिसंबर 2022 को सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट कराया गया। रोहिणी आचार्य ने पिता को किडनी डोनेट की थी। कुछ दिन पहले ही लालू प्रसाद किडनी ट्रांसप्लांट के रुटीन चेकअप के लिए सिंगापुर गए थे। अब उन्होंने मुंबई में एंजियोप्लास्टी करवाई।

16 बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू

बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू यादव लगभग 16 तरह की बीमारियों से जूझ रहे हैं। इनमें शुगर समेत कई गंभीर बीमारियां शामिल हैं। लालू प्रसाद यादव ने इन्हीं बीमारियों का हवाला देकर चारा घोटाले मामले में बेल हासिल की थी। राजद सुप्रीमो को करीब से जानने वालों का यह मानना है कि वो खाने के काफी शौकीन हैं, जिसकी वजह से उनकी तबीयत अक्सर खराब हो जाती है। लालू को मीठा और मटन काफी ज्यादा पसंद है। चारा घोटाला मामले में जेल जाने से पहले उन्हें इतनी बीमारियां नहीं थीं। हालांकि अब लालू अक्सर बीमार रहते हैं।

यह भी पढ़ें- बीजेपी नेता मुन्ना शर्मा कौन? जिनका पटना में दिन दहाड़े हुआ मर्डर, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

Open in App
Tags :