खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पटना को दहलाने की साजिश नाकाम; हथियारों समेत मिला बम बनाने का सामान, आरोपी इंजीनियर फरार

Bihar Crime News: बिहार पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। राजधानी पटना के दीघा थाना इलाके में तीन मंजिला मकान से बम बनाने का सामान और हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस ने एक आरोपी को अरेस्ट किया है। दो थानों की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर सारा सामान जब्त कर लिया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।
04:55 PM Jul 17, 2024 IST | Parmod chaudhary
आरोपी के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी।
Advertisement

Bihar Crime: बिहार पुलिस की दो थानों की टीमों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। राजधानी पटना को दहलाने की साजिश को बिहार पुलिस ने नाकाम कर दिया है। दीघा थाना क्षेत्र के कुर्जी बालू पर 71 नंबर गेट के पास तीन मंजिला मकान पर रेड की गई। बुधवार अलसुबह रूपसपुर और दीघा थाना की पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर बम बनाने का सामान जब्त किया है। पुलिस ने बम बनाने की सामग्री पोटेशियम नाइट्रेट सुतली और लिक्विड नाइट्रेट के साथ 35 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। मामला सामने आने के बाद दूसरे थानों की पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। मामले की पुष्टि करते हुए दीघा थाना क्षेत्र डीएसपी 2 दिनेश कुमार पांडेय ने बताया कि पकड़ में आए पवन महतो का बड़ा भाई मिथलेश महतो इस अवैध कारोबार में लिप्त है।

Advertisement

पहले भी जेल जा चुका है मुख्य आरोपी

फरार मिथलेश महतो इंजीनियरिंग कर चुका है। वह पहले भी किसी मामले में जेल जा चुका है। आरोपी की तलाश की जा रही है। फिलहाल गिरफ्तार आरोपी ने बरामद सामान से बम बनाने की बात को स्वीकार किया है। आरोपी के घर से आर्मी के प्रोटेक्टर जैकेट और पोटेशियम नाइट्रेट पाउडर, ज्वलनशील लिक्विड नाइट्रेट और 35 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार पवन महतो ने पुलिस की पूछताछ में कई राज खोले हैं। जिसके बारे में पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:पत्‍नी ने गुस्‍से में देखा तो ताबड़तोड़ वार कर ब्‍लेड से काट डाला; फ‍िर खुद ही पहुंच गया थाने

Advertisement

इसी साल मई में ऐसा ही एक मामला बंगाल में सामने आया था। जहां बीरभूम जिले के सदाईपुर थाना इलाके के साहापुर ग्राम में पुलिस ने रेड कर बम बनाने का सामान जब्त किया था। इस मामले में शेख सहूर नाम के आरोपी को दबोचा गया था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रेड की थी। पुलिस के अनुसार आरोपी लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाना चाहता था। आरोपी से पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे हुए थे। वह लंबे समय से गैरकानूनी काम कर रहा था।

यह भी पढ़ें:प्‍यार में फंसाता, कुल्‍हाड़ी से काटता, फिर कूड़े में फेंक देता; सीरियल किलर ने पत्नी समेत 42 लड़कियों को दी खौफनाक मौत

यह भी पढ़ें:अंतरिक्ष में जाना चाहते हैं? पास करना होगा ये अजीबोगरीब टेस्ट, जानें NASA एस्ट्रोनॉट से

Advertisement
Tags :
bihar crime news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement