खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिहार के मंदिर में भगदड़ का वीडियो वायरल, 8 लोगों की हुई थी मौत; भीड़ देखकर ही घुटने लगेगा दम

Stampede Video Viral: बिहार के मंदिर में मची भगदड़ का वीडियो सामने आया है, जिसमें लोगों को इधर उधर भागते और धक्का मुक्की करते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है और भगदड़ मचने के कारण जानने के प्रयास कर रही है।
11:29 AM Aug 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
Bihar Temple Stampede Video Snapshot

Bihar Stampede Video Viral (मुजफ्फर इमाम, जहानाबाद): बिहार में जहानाबाद में वानावर पहाड़ स्थित बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में मची भगदड़ का पहला वीडियो सामने आया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है। मंदिर में सावन की चौथे सोमवार की रात को श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ जुट गई कि देखकर ही दम घुटने लगेगा। इस भीड़ में अचानक कोई हरकत हुई और इसके बाद श्रद्धालुओं में चीख पुकार मच गई। अफरा तफरी और भगदड़ का माहौल बन गया।

भगदड़ में एक दूसरे के पैरों से कुचले जाने और टक्कर लगने से जहां कई लोग घायल हुए, वहीं करीब 8 लोग मारे गए। जहानाबाद जिला प्रशासन ने भगदड़ मचने के कारण जानने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की कवायद शुरू कर दी है। इसी बीच भगदड़ मचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जो भगदड़ मचने से कुछ मिनट पहले का है। इसमें देखा जा सकता है कि लोग आपस में लड़ रहे हैं और धक्का मुक्की कर रहे हैं।

 

रात के करीब 12 बजे की घटना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भगदड़ सोमवार रात 12 बजे के करीब मची थी। कांवड़िये जल चढ़ाने और बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने उमड़े थे। मंदिर पहाड़ी के ऊपर बना है। सीढ़ी पर फूलों की दुकान बनी है, जिसके पास कुछ लोगों के बीच मारपीट हुई। इस दौरान भीड़ में लोग चीखने चिल्लाने लगे और फिर देखते ही देखते भगदड़ मच गई। मगध प्रमंडल के कमिश्नर मयंक बड़बड़े के अनुसार, प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि फूल की दुकान चलाने वाले और श्रद्धालुओं के बीच झड़प हुई थी।

कमिश्नर मयंक ने बताया कि पहाड़ पर बने होने के कारण मंदिर तक जाने का रास्ता सिंगल है। कुछ लोग मंदिर में ऊपर की ओर जा रहे थे। कुछ लोग मंदिर में दर्शन करके नीचे की ओर आ रहे थे। बीच बचाव करने के दौरा कांवड़िये आपस में भिड़ गए। मारपीट के दौरान धक्का मुक्की हुई और लोग नीचे गिरते चले गए। यह देखकर बाकी लोग जान बचाने को इधर उधर भागने लगे। पुलिस ने कुछ युवकों के खिलाफ एक्शन लिया है, लेकिन विवाद का कारण पता नहीं चला।

 

मंदिर में दर्शन करने पहुंचे 1500 श्रद्धालु

बाबा सिद्धेश्वर मंदिर के महंत अभिमन्यु सिंह ने मीडिया को बताया कि सावन के चौथे सोमवार को बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने के लिए करीब 1500 श्रद्धालु आए थे। भगदड़ में मारे गए लोगों में 8 लोगों में 5 महिलाएं शामिल हैं। इनकी पहचान मोर टेकरी गांव की रहने वाली पूनम देवी, मखदुमपुर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गांव लडौआ निवासी निशा कुमारी, जल बीघा के गांव नाडोल की सुशीला देवी, नगर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गांव एरकी निवासी निशा देवी शामिल हैं। 2 पुरुष राजू कुमार और प्यारे पासवान भी मारे गए हैं।

Open in App Tags :
aaj ka viral videoBihar NewsBihar TempleStampede