होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बिहार में टीचर बना 'हैवान'; 5वीं के बच्चे को थप्पड़ मारे, घसीटकर क्लास से निकाला बाहर

Student Assault Teacher: बिहार में टीचर ने एक बच्चे को बेरहमी से पीटा। उसे घसीटकर क्लास से बाहर निकाल दिया। बच्चे के परिजनों ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। साथ ही छात्र नेताओं ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
10:16 AM Sep 27, 2024 IST | Khushbu Goyal
Child Assault
Advertisement

Bihar Teacher Assaulted Student (बबलू उपाध्याय, बक्सर): बिहार के बक्सर जिले में 5वीं क्लास के बच्चे की पिटाई का मामला सामने आया है। प्राइवेट स्कूल का मामला है। माथे पर तिलक लगाकर और हाथ में रक्षासूत्र बांधकर स्कूल पहुंचे 5वीं क्लास के छात्र शिक्षक ने बुरी तरह मारपीट। उसे मुंह पर थप्पड़ ही थप्पड़ मारे और घसीटते हुए कमरे से बाहर निकाल दिया। बच्चे ने घर जाकर परिजनों को घटना के बारे में बताया।

Advertisement

परिजन उसे मेडिकल कराकर थाने ले गए और पुलिस का मेडिकल रिपोर्ट के साथ टीचर के खिलाफ लिखित शिकायत दी। वहीं स्कूल के प्रिंसिपल ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि तिलक लगाकर स्कूल में आना प्रतिबंधित है, इसके बावजूद बच्चे को तिलक लगाकर भेज दिया। स्कूल प्रबंधन की मनमानी पर भी परिजनों का गुस्सा भड़का। वहीं मामला जानने के बाद प्रदेश के छात्र नेता भड़क गए और थाने पहुंचकर बच्चे को इंसाफ दिलाने की मांग की।

यह भी पढ़ें:120KM स्पीड…ड्राइविंग की लाइव स्ट्रीमिंग और 7 की मौत; हादसे से पहले का वीडियो वायरल

टीचर ने बच्चे को मां-बाप को गंवार कहा

मिली जानकारी के अनुसार, मामला जिले के चुरामनपुर में खुले कार्मल स्कूल का है। 5वीं क्लास के छात्र कृष्ण चन्द्र ने स्कूल के शिक्षक विन्सेंट पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। औद्योगिक थाने में लिखित शिकायत दी गई है। छात्र ने अपने लिखित शिकायत में बताया है कि वह बक्सर के मित्रलोक कॉलोनी निवासी राम राघवेंद्र पंडित का पुत्र है। वह चुरामनपुर में स्थित कार्मल स्कूल में 5वीं क्लास में पढ़ता है।

Advertisement

गत 25 सितम्बर दिन मंगलवार को जैसे ही वह क्लास में पहुंचकर बैग पर लगी धूल को हटाने लगा, संस्कृत के टीचर विन्सेंट आए। उन्होंने मेरे माथे पर तिलक और हाथ में रक्षासूत्र देखा और डांटने लगे। इस बीच उन्होंने पहले स्कूल बैग को उठाकर नींचे फेक दिया और फिर हाथ पकड़कर घसीटते हुए क्लास से बाहर निकाल दिया। इतना ही नहीं उसके मुंह पर थप्पड़ भी मारे। उन्होंने यह भी कहा कि माता-पिता गंवार हैं, तभी तो तिलक और रक्षासूत्र बांधकर स्कूल भेज देते हैं।

यह भी पढ़ें:कार में मिली 5 लाशें; पति-पत्नी, 2 बच्चे और बुजुर्ग महिला मृतकों में शामिल, सुसाइड नोट भी बरामद

जिला शिक्षा अधिकारी के जांच का आदेश

वहीं इस घटना पर संज्ञान लेने के बाद एक्शन में आए जिला शिक्षा पदाधिकारी अमरेंद्र पांडेय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए DPO को जांच करने आदेश दिए। साथ ही जांच रिपोर्ट तलब कर ली और निर्देश दिए कि किसी भी धर्म के बच्चे के साथ स्कूल में भेदभाव करके उसे प्रताड़ित किया जाएगा तो इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

बक्सर के छात्र संगठन से जुड़े नेता ने कहा कि शिक्षा के मंदिर में इस तरह की हरकत की जितनी निंदा की जाए कम है। बक्सर प्रभु श्री राम की शिक्षा स्थली है और इसमें चंदन टीका लगाने और रक्षा कवच बांधने पर बच्चे के साथ मारपीट की घटना शर्मनाक है। जिलाधिकारी और शिक्षा विभाग के अधिकारी जल्द से जल्द जांच करके कार्रवाई करें नहीं तो छात्र आन्दोलन करेंगे।

यह भी पढ़ें:महालक्ष्मी के ‘कातिल’ का कबूलनामा; सुसाइड नोट में लिखा सच, पेड़ से लटकी मिली युवक की लाश

Open in App
Advertisement
Tags :
Bihar NewsTeacher Assault student
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो