होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बिहार में स्कूल में मोबाइल बैन! 2 महिला शिक्षकों का वेतन कटा; 24 घंटे में मांगा स्पष्टीकरण

Government School Mobile Ban: बिहार के सरकारी स्कूल की 2 टीचर्स क्लास में मोबाइल देखती पकड़ी गईं। दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। साथ ही दोनों से लिखित स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है?
11:05 AM Oct 17, 2024 IST | Khushbu Goyal
ड्यूटी के दौरान मोबाइल सर्फ करती मिली दोनों महिला शिक्षक।
Advertisement

Government School Teachers Salary Deducted (अभिषेक कुमार, हाजीपुर): बिहार के वैशाली जिले में गौरोल प्रखंड के माध्यमिक विद्यालय की 2 महिला टीचरों की सैलरी कटने का मामला सामने आया है। दोनों टीचरों की सैलरी शिक्षा विभाग द्वारा काटी गई है और दोनों से 24 घंटे में स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। सैलरी काटी गई, क्योंकि दोनों स्कूल में ड्यूटी के समय पढ़ाने की बजाया मोबाइल चलाती रंगे हाथों पकड़ी गई थीं। बुधवार को जिला शिक्षा अधिकारी औचक निरीक्षण करने स्कूल पहुंचे थे। इसी दौरान अधिकारी ने उन्हें क्लास में मोबाइल पर व्यस्त देख लिया और मौके पर ही फटकार लगाई। साथ ही टीम को दोनों टीचरों की एक दिन की सैलरी काटने का आदेश दे दिया।

Advertisement

यह भी पढ़ें:छी!! मूत्र मिलाकर गूंथा आटा, नौकरानी की शर्मनाक हरकत का वीडियो वायरल

पूरे स्कूल में औचक निरीक्षण से हड़कंप मचा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रखंड गोरौल शिक्षा अधिकारी से 24 घंटे में मामले की जांच रिपोर्ट मांगी है। साथ ही दोनों टीचरों को भी 24 घंटे में स्पष्टीकरण देने को कहा है। महिला टीचरों के नाम सलीमा खातून एवं जाकिया खातून हैं। शिक्षा अधिकारी ने दोनों को रंगे हाथों पर पकड़े जाने पर मौके पर ही उनसे सवाल जवाब किए। प्रधानाध्यापक को बुलाकर उन्हें भी फटकार लगाई और लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। प्रधानाध्यापक को दोनों टीचरों के खिलाफ स्कूल लेवल पर कार्रवाई करने को कहा गया है। दूसरी ओर, औचक निरीक्षण होने से और टीचरों के खिलाफ मौके पर इस तरह कार्रवाई होने से पूरे स्कूल में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें:DA बढ़ने से कितना बढ़ा वेतन? क्या होगा नया सैलरी स्ट्रक्चर; 5 पॉइंट में जानें सब कुछ

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिक्षा अधिकारी ने मौके पर ही स्कूल टीचर्स को बुलाया और कहा कि वे अपने कर्तव्य का बखूबी पालन करें। उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है, उसे पूरी तरह निभाएं। अब कोई टीचर क्लास में मोबाइल इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
Bihar Newsgovernment schoolsMobile Ban
Advertisement
Advertisement