होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

INDIA की लिस्ट जारी, राबड़ी यादव समेत ये नेता जाएंगे विधान परिषद, कांग्रेस को नहीं मिली जगह

Bihar Vidhan Parishad Chunav : देश में कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन ने शुक्रवार को प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट में राबड़ी यादव समेत पांच नेता विधान परिषद भेजे जाएंगे।
03:28 PM Mar 08, 2024 IST | Deepak Pandey
बिहार विधान परिषद चुनाव की लिस्ट जारी।
Advertisement

Bihar Vidhan Parishad Chunav : बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पांच प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। राजद के चार और भाकपा (माले) के एक नेता विधान परिषद भेजे जाएंगे, जबकि महागठबंधन में कांग्रेस को स्थान नहीं मिला है।

Advertisement

बिहार में विधान परिषद की 11 सीटें खाली हैं, जिनके लिए 21 मार्च को वोटिंग होगी। इससे पहले इंडिया गठबंधन की ओर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की गई। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की ओर से राबड़ी देवी, अब्दुल बारी सिद्दीकी, उर्मिला ठाकुर और फैसल अली उम्मीदवार घोषित किए गए हैं, जबकि माले से शशि यादव विधान परिषद भेजे जाएंगे।

यह भी पढ़ें : ‘गोबर को गाजर का हलवा बताकर परोस देते हैं बीजेपी के लोग’, जन विश्वास रैली में क्या बोले तेजस्वी यादव

INDIA Bihar MLC List

Advertisement

कांग्रेस का कोई उम्मीदवार नहीं हुआ घोषित

लालू यादव की पार्टी आरजेडी के कोटे से चार प्रत्याशी विधान परिषद जाएंगे। इसके लिए बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी के साथ उर्मिला ठाकुर और सैयद फैसल अली के नामों की घोषणा हुई। लालू यादव और तेजस्वी यादव की सहमति के बाद यह लिस्ट जारी की है। साथ ही माले के कोटे से शशि यादव प्रत्याशी बनाई गई हैं। इंडिया गठबंधन की लिस्ट में सबसे बड़ी बात यह है कि विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस के कोटे से कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 : यूपी में पहले 7 सीटों पर लड़ने वाले RLD ने 2 पर कैसे किया संतोष? वजह जान लें

मई में 11 सदस्यों का खत्म हो रहा कार्यकाल

बिहार विधान परिषद के 11 सदस्यों का कार्यकाल खत्म होने वाला है। उससे पहले एमएलसी चुनाव होने हैं। विधान परिषद के सदस्य सीएम नीतीश कुमार, राबड़ी देवी, संजय झा, शहनवाज हुसैन, मंगल पांडे, रामचंद्र पूर्वे, खालिद अनवर, प्रेमचंद्र मिश्र, संतोष कुमार सुमन, रामेश्वर महतो, संजय पासवान का कार्यकाल मई में खत्म हो जाएगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
Bihar NewsIndia AllianceLalu Yadavmlc electionrabri devi
Advertisement
Advertisement