चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बीमा भारती को झटका, 10 लाख कैश के साथ पकड़े गए दोनों PA

Bima Bharti Bihar Purnea RJD Candidate: बिहार से RJD की प्रत्याशी बीमा भारती के दोनों PA कैश के साथ पुलिस ने पकड़े हैं और हिरासत में लिए गए है। पुलिस उन्हें थाने ले गई है, जहां उनसे कैश को लेकर सवाल जवाब किए जा रहे हैं। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है।
12:07 PM Apr 25, 2024 IST | Khushbu Goyal
Bima Bharti Bihar Purnea RJD Candidate
Advertisement

Bima Bharti PA Arrest With 10 Lakh Cash: लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच बिहार से बड़ी खबर सामने आई है। पूर्णिया से RJD की प्रत्याशी बीमा भारती मुश्किल में फंस गई हैं। क्योंकि उनके दोनों PA अरविंद जयसवाल और महावीर मंडल 10 लाख कैश के पकड़े गए हैं। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है और रुपौली थाने में उनसे पूछताछ चल रही है। पुलिस को यह कैश चुनाव प्रचार में इस्तेमाल होने का शक है।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रुपौली थाना पुलिस लोकसभा चुनाव 2024 के लिए लगी आचार संहिता के चलते नाके पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान अरविंद और महावीर एक गाड़ी में थे। पुलिस ने गाड़ी की चेकिंग कराने को कहा तो दोनों घबरा गए। शक होने पर पुलिस ने दोनों को गाड़ी से उतारकर तलाशी ली। इस दौरान गाड़ी से काफी कैश मिला। सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों ने बताया कि करीब 10 लाख कैश है।

यह भी पढ़ें:‘फेक न्‍यूज’ फैलाने वाले ज‍िस यूट्यूबर को नीतीश कुमार ने भेजा जेल, BJP करेगी पार्टी में शाम‍िल

JDU छोड़कर लालू-तेजस्वी के साथ आई थीं बीमा भारती

बता दें कि बीमा भारती कांग्रेस के INDIA गठबंधन के सहयोगी दल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की टिकट पर पूर्णिया से चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने हाल ही में लालू प्रसाद यादव ने RJD की सदस्यता दिलाकर पार्टी में शामिल किया था। वे लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने के लिए नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (JDU) छोड़कर RJD में आई थीं।

Advertisement

वे रुपौली से JDU विधायक थीं, लेकिन पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव टिकट नहीं दिया था। इसलिए वे लालू-तेजस्वी के साथ मिल गईं और उन्हें पूर्णिया से चुनावी रण में उतार दिया गया। अब वे चुनाव प्रचार कर रही हैं। कल पूर्णिया में दूसरे फेज में वोटिंग होगी, लेकिन मतदान से एक दिन पहले उनके PA कैश के साथ पकड़े गए, इससे वे मुश्किल में फंस सकती हैं।

यह भी पढ़ें:कन्नौज में बिछी अनोखी बिसात; अखिलेश यादव के सामने पति-पत्नी

बीमा भारती और RJD से नाराज पप्पू यादव

बता दें कि सीट शेयरिंग के तहत बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट RJD के खाते में चली गई। पूर्णिया से टिकट की चाहत रखते हुए पप्पू यादव ने कांग्रेस से गठबंधन किया था, लेकिन RJD ने अपने खाते में आई पूर्णिया सीट से बीमा भारती को टिकट दे दिया। इससे पप्पू यादव कांग्रेस से नाराज हो गए। उन्होंने निर्दलीय चुनाव नामांकन भर दिया। इस उठापटक के बाद से पूर्णिया सीट इस बार हॉट लोकसभा सीट बन गई।

यह भी पढ़ें:बिहार में CM नीतीश कुमार के युवा नेता की हत्या, सिर में मारी 2 गोलियां

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha ElectionBihar Lok Sabha Election 2024bima bhartipappu yadavPurnia news
Advertisement
Advertisement