खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शिक्षक भर्ती परीक्षा लीक हुई या नहीं? बिहार लोक सेवा आयोग और पुलिस आमने-सामने

BPSC TRE 3.0 Exam 2024: 15 मार्च को बिहार में BPSC TRE 3.0 का एग्जाम था। बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने 270 लोगों को हजारीबाग और अन्य जगहों से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था। पुलिस का आरोप था कि कुछ लोगों ने 10-10 लाख रुपये में पेपर लीक किया है।
11:34 PM Mar 17, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

BPSC TRE 3.0 Exam 2024 (अमिताभ ओझा):  बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा लीक हुई है या नहीं यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। फिलहाल इस मामले में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) और बिहार लोक सेवा आयोग आमने-सामने आ गई है। दरअसल, इस मामले में ईओयू ने 15 मार्च को करीब 270 लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। वहीं, आयोग ने पुलिस ने मामले में साक्ष्य मुहैया करवाने को कहा है।

Advertisement

 

पर्याप्त साक्ष्य पेश करे पुलिस

जांच एजेंसी का आरोप था कि इन पकड़े गए लोगों में परीक्षा देने वाले छात्र और पेपर लीक करवाने वाले लोग शामिल हैं। वहीं, इस पूरे मामले में बिहार लोक सेवा आयोग ने जांच एजेंसी के पास पेपर लीक के पर्याप्त साक्ष्य न होने का आरोप लगाया है। आयोग ने आर्थिक अपराध इकाई से मामले में ठोस साक्ष्य पेश करने का आग्रह किया है। पुलिस मामले में चार्जशीट तैयार कर रही है।

Advertisement

10 लाख में पेपर लीक का दावा

बता दें 15 मार्च को बिहार में BPSC TRE 3.0 का एग्जाम था। यह परीक्षा दो पाली में सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2.30 बजे से 5 बजे तक हुई। इस बीच आर्थिक अपराध इकाई ने 270 लोगों को हजारीबाग और अन्य जगहों से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। पुलिस का आरोप था कि कुछ लोगों ने 10-10 लाख रुपये में पेपर लीक किया।

पेपर लीक के वीडियो वायरल हुए

वहीं, आज सुबह झारखंड में झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) का की परीक्षा थी। यहां राज्य के चतरा, जामताड़ा और धनबाद से पेपर के लीक होने के वीडियो वायरल हुए हैं। इस मामले में प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं। छात्रों ने परीक्षा करवाने में लापरवाही बरतने और किसी तरह की कोई सुरक्षा व्यवस्था न होने के आरोप लगाए हैं। वहीं, इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा पेपर लीक हुआ था। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा लीक मामले में पुलिस कई गिरफ्तारियां कर चुकी है।

ये भी पढ़ें: दुल्हन के लिए कुछ भी करेगा! कार को लगाए ‘पंख’, पुलिस ने ‘कतरे’, देखें वीडियो

Advertisement
Tags :
Bihar NewsCrime NewsPaper Leak
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement