whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

BSEB Bihar Board Result Declared: 12वीं का रिजल्ट घोषित, देखें टॉपर्स की लिस्ट, SMS से पता करें नतीजे

Bihar Board 12th Result 2024: बिहार बोर्ड 2024 में हुई 12वीं की परीक्षा के परिणाम घोषित हो चुके है। बिहार बोर्ड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बोर्ड के नतीजों का ऐलान किया है।। अगर आप चाहें तो SMS के द्वारा भी 12वीं के नतीजे जान सकते हैं।
10:43 AM Mar 23, 2024 IST | News24 हिंदी
bseb bihar board result declared  12वीं का रिजल्ट घोषित  देखें टॉपर्स की लिस्ट  sms से पता करें नतीजे

Bihar Board 12th Result 2024: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट के परिणाम जारी हो चुका है। बिहार बोर्ड ने साइंस, आर्ट और कॉमर्स स्ट्रीम के एग्जाम देने वाले विद्यार्थियों का परीक्षाफल घोषित कर दिया है। 11 लाख 26 हजार 439 पास हो गए हैं। सीवान के मृत्‍युंजय कुमार के 96.2 प्रत‍िशत नम्बर आए हैं। वहीं आर्ट में तुषार कुमार 482 अंक 96.4 प्रत‍िशत के साथ टॉप पर हैं। ऐसे में अगर आप चाहें तो मोबाइल में SMS के द्वारा भी 12वीं के नतीजे पता कर सकते हैं।

How to Check Inter Result - 12वीं का रिजल्ट कैसे देखें?

Bihar Board 12th Result Check Online: बिहार बोर्ड के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 12वीं परीक्षा के परिणाम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर देखा जा सकता है। इसके अलावा नतीजे चेक करने के लिए results.biharboardonline.com, secondary.biharboardonline.com या biharboardonline.com पर भी जा सकते हैं। हालांकि रिजल्ट जारी होते ही इन वेबसाइट पर काफी रश आता है, जिससे रिजल्ट खुलने में काफी समय लग जाता है। ऐसे में आप SMS की मदद से तुरंत परीक्षा के परिणाम जान सकते हैं।

BSEB Bihar Board 12th Result 2024 Direct Link - यहां देखें परिणाम

BSEB Bihar Board Result 2024 SMS

How to check 12th result: SMS के द्वारा 12वीं के नतीजे जानने के लिए आप बिहार बोर्ड के कस्टमर केयर नम्बर की मदद ले सकते हैं। इसके लिए अपने फोन पर मैसेजिंग ऐप खोल लें। अब नए संदेश (New Message) पर क्लिक करें. इसमें BIHAR 12 स्पेस Roll Number लिखकर 56263 पर भेज दें। उदाहरण के लिए मैसेज में लिखें - BIHAR 12 Roll Number (रोल नम्बर की जगह प्रवेश पत्र में लिखा अपना रोल नम्बर डालें), बस इस मैसेज को ऊपर दिए गए नम्बर पर भेजें। इससे आपके परीक्षाफल की जानकारी आपको SMS में प्राप्त हो जाएगी। इस जानकारी में विद्यार्थी के अंक, प्रतिशत और पास या फेल जैसी चीजें शामिल रहेंगी।

Bihar Board inter result time - बिहार बोर्ड का परिणाम कब आएगा?

Bihar Board result की तिथि और समय की जानकारी बोर्ड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी थी। इसी के साथ बोर्ड ने अपने सोशल मीडिया पर ट्वीट शेयर करते हुए बताया था कि, रिजल्ट आज यानी 23.03.24 को दोपहर 1ः30 बजे आएगा। बता दें कि इस साल 13 लाख से ज्यादा अभ्यार्थियों ने बिहार बोर्ड से साइंस, आर्ट और कॉमर्स स्ट्रीम में बोर्ड का एग्जाम दिया है।

यह भी पढ़ें - BSEB Bihar Board 12th Result 2024: बिहार बोर्ड के परिणाम आज, Roll Number से रिजल्ट कैसे चेक करें?

Bihar board 12th Result 2024 Live Updates देखने के लिए यहां क्लिक करें

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो