Advertisement

बिहार में उत्पाद अधीक्षक ही निकला शराब माफिया, अब पुलिस कर रही तलाश

Bihar News : सीएम नीतीश कुमार ने शराबंदी की जिम्मेदारी जिस विभाग को सौंपी थी, उसी डिपार्टमेंट के अधिकारी शराब माफिया निकल गए। बक्सर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें उत्पाद अधीक्षक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।

बिहार में उत्पाद अधीक्षक ही निकला शराब माफिया।

(बबलू उपाध्याय, बक्सर)

Bihar News : नीतीश सरकार ने सूबे में शराबबंदी करने का फैसला किया था। बिहार में उत्पाद विभाग को कानून व्यवस्था के तहत शराबबंदी लागू करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इस बीच बक्सर पुलिस के खुलासे से सूबे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने जिले में उत्पाद विभाग के अधीक्षक को ही शराब तस्करी में संलिप्त पाया और फिर गिरफ्तारी वांरट जारी कर दिया।

जानें क्या है पूरा मामला?

बक्सर के एसपी मनीष कुमार ने इसका खुलासा किया। इसके बाद उत्पाद अधीक्षक दिलीप पाठक लंबी छट्टी लेकर जिला मुख्यालय से फरार हो गए। आपको बता दें कि बक्सर औद्योगिक थाने की पुलिस टीम ने 29 जून को गुप्त सूचना पर बिहार सीमा वीर कुंवर सिंह सेतु उत्पाद विभाग चेकपोस्ट क्रॉस कर थाना सीमा इलाके से तीन लग्जरी वाहनों को पकड़ा था, जिसमें शराब की खेप लदी थी।

यह भी पढ़ें : बिहार में 4 मर्डर 1 सुसाइड का असली सच खौफनाक, ‘एक पुलिसवाली, करतूतें काली’

चेकपोस्ट पर नहीं होती थी गाड़ियों की चेकिंग

शराब से भरी गाड़ियों के ड्राइवरों ने बताया कि चेकपोस्ट पर बिना चेक हुए ही वाहनों को जाने दिया गया था। लग्जरी वाहनों से पकड़े गए लोगों की शिनाख्त पर उत्पाद विभाग के दो पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया गया। साथ ही पुलिस ने जहरीली शराब कांड के मुख्य सरगना मुन्ना सिंह को भी गिरफ्तार पकड़ा।

यह भी पढ़ें : पटना में BJP नेता की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार बदमाशों की ताबड़तोड़ फायरिंग

बक्सर के एसपी ने किया खुलासा

बक्सर के एसपी ने इस मामले में खुलासा करते हुए कहा कि बक्सर औद्योगिक थाने क्षेत्र में पकड़े गए शराब तस्करों के साथ उत्पाद अधीक्षक दिलीप पाठक की सीधे तौर पर संलिप्तता के पुख्ता सबूत मिले। इस आधार पर उन्हें भी आरोपी बनाया गया है और गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया। पुलिस दिलीप पाठक को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

Open in App
Tags :