हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे चिराग पासवान, पशुपति पारस को राज्यपाल का ऑफर, देखें सीट शेयरिंग का फॉर्मूला

Lok Sabha Election 2024 : देश में किसी भी दिन लोकसभा चुनाव का बिगुल बज सकता है। इससे पहले बिहार से एक बड़ी खबर सामने आई है कि चिराग पासवान हाजीपुर से ताल ठोकेंगे।

featuredImage
हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे चिराग पासवान।

Advertisement

Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में एनडीए के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला करीब-करीब तय हो गया है। चाचा पर भतीजा भारी पड़ता नजर आ रहा है। चिराग पासवान हाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, जबकि चाचा पशुपति पारस का पत्ता साफ हो गया है। इंडिया टुडे के अनुसार, भाजपा ने पशुपति पारस को राज्यपाल बनने का ऑफर दिया है।

बिहार में एनडीए के बीच सीट शेयरिंग का फॉमूला फाइनल हो गया है। सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि भाजपा ने लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को पांच सीटें दी हैं। इसके तहत चिराग पासवान के कोटे में आने वाली संभावित सीटें हाजीपुर, वैशाली, जमुई, नवादा हैं। एनडीए की बैठक के बाद पांचवीं सीट की घोषणा होगी। चिराग पासवान खुद हाजीपुर लोकसभा चुनाव से तोल ठोकेंगे।

यह भी पढ़ें : भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी, नितिन गडकरी, ML खट्टर, अनुराग ठाकुर समेत ये दिग्गज लड़ेंगे चुनाव, देखें पूरी List

सीट शेयरिंग में पशुपति पारस का पत्ता साफ

अगर बिहार में सीट शेयरिंग की बात करें तो पशुपति पारस को एक भी सीट नहीं मिलेगी। भाजपा ने उनके सामने राज्यपाल बनने का प्रस्ताव रखा है। भाजपा और लोजपा की डील से पशुपति पारस नाराज हैं। वे अब राजनीतिक विकल्प पर विचार कर रहे हैं। इसे लेकर पशुपति के आवास पर बैठक चल रही है।

यह भी पढ़ें : ‘महिलाओं को मिलेंगे एक लाख रुपये’, कांग्रेस ने आधी आबादी को और किस तरह से साधा

बिहार में NDA सीट शेयरिंग फॉर्मूला-

BJP - 17 सीट
JDU - 16 सीट
चिराग पासवान - 5 सीट
पारस - राज्यपाल
उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी - 1-1 सीट

Open in App
Tags :