खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इस केंद्रीय मंत्री ने खुद को बताया Nepo Kid, बोले- मुझे गर्व है लेकिन ये 'दोधारी तलवार' की तरह है

Union Minister Chirag Paswan: चिराग पासवान ने एएनआई पॉडकास्ट पर हल्के-फुल्के अंदाज में पार्टी और परिवारवाद को लेकर बातचीत की। उन्होंने खुद को नेपो किड बताते हुए कहा कि परिवारवाद को लेकर चुनौतियां जरूर हैं, लेकिन परेशानी नहीं। इस दौरान चिराग ने अपने चाचा पशुपति कुमार को लेकर भी बातचीत की।
08:52 PM Jul 17, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Chirag Paswan: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने खुद को नेपो किड बताया है। उन्होंने माना कि परिवारवाद को लेकर चुनौतियां हैं, जो दोधारी तलवार की तरह हैं। वे इससे परेशान नहीं हैं। पार्टी प्रमुख के तौर पर उनका नाम खुद नहीं उछला, बल्कि अपने आपको साबित करने के लिए उन्होंने ये जिम्मेदारी ली है। लोजपा (टूट से पहले) के संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान के बेटे फिलहाल केंद्र में मंत्री पद के साथ-साथ लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं। परिवारवाद को वे चुनौती मानते हैं। इसे दोधारी तलवार की तरह देखते हैं। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री ने हल्के-फुल्के अंदाज में एएनआई पॉडकास्ट में ये बातें स्वीकार कीं। उन्होंने कहा कि मैं चुनौतियों से मुंह नहीं मोड़ सकता हूं। मुझे गर्व है कि मैं रामविलास पासवान का बेटा हूं।

Advertisement

बुरा काम करो तो मिलती हैं गालियां

नेपो किड ने आगे कहा कि जब आप अच्छा काम करते हैं तो लोग कहते हैं कि माता-पिता की वजह से ऐसा कर पाया है। लेकिन कोई सीधे तौर पर उनको श्रेय नहीं देता। वहीं, इससे उल्ट अगर बुरा काम हो जाए तो लोग आपको ही गालियां देते हैं। इसलिए आपको हमेशा दोधारी तलवार की तरह दिखना होता है। चिराग ने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस को लेकर भी बात की। जो खुद की लोजपा बना चुके हैं। गौरतलब है कि पशुपति कुमार 2020 में NDA में शामिल हो गए थे।

परिवारवाद का टैग हट चुका

चिराग ने उनको लेकर कहा कि अब परिवारवाद का टैग हट चुका है। उन्हें ऐसा लगता है। जब उन्होंने सब कुछ खो दिया, उनको बिल्कुल नए सिरे से शुरुआत करनी पड़ी। 30 साल तक जिस पार्टी, घर, चुनाव चिह्न के साथ रहे, मुझसे बाद में अचानक सब कुछ छीन लिया गया। पासवान के अनुसार उन्होंने जीरो से शुरुआत की। उनको यही नहीं पता था कि नई पार्टी बनाने के लिए क्या करना पड़ता है?

Advertisement

यह भी पढ़ें:‘सबका साथ, सबका विकास, अल्पसंख्यक मोर्चा बंद करो’, चौतरफा घिरे सुवेंदु अधिकारी ने दी सफाई

पूर्व बॉलीवुड अभिनेता और हाजीपुर के सांसद ने इस दौरान अपनी मां रीना शर्मा का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पुनरुत्थान यात्रा में वे उनके लिए बड़ी ताकत रहीं। पासवान ने उनके बारे में राजनीतिक शोक संदेश लिखने के लिए कई चैनलों पर नाम लिए बिना कटाक्ष किया। एलजेपी में टूट के बाद चिराग ने जेडीयू के खिलाफ 2020 विधानसभा में कैंडिडेट उतारे। एनडीए का साथ भी नहीं छोड़ा। वहीं, 2024 चुनाव से पहले बिहार में उनकी 'आशीर्वाद यात्रा' को भी लोगों ने प्यार दिया। चिराग खुद को पीएम मोदी का कट्टर समर्थक मानते हैं। वहीं, इस बार बिहार में उनको एनडीए ने 5 सीटें दी। चिराग की पार्टी का स्ट्राइक रेट 100 फीसदी रहा, यानी सभी पर जीत मिली।

यह वीडियो भी देखें:Video: चुनाव से पहले नीतीश सरकार को सुप्रीम कोर्ट की लताड़; क्यों पलटा 9 साल पुराना फैसला?

Advertisement
Tags :
Chirag Paswan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement