चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'पाकिस्तान जाएं और मुस्लिमों को आरक्षण दें...' CM हिमंत बिस्व सरमा का लालू यादव को जवाब

Bihar Lok Sabha Election 2024: असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 के जमकर पसीना बहा रहे हैं। वे हिंदी भाषी राज्यों में भाजपा और एनडीए के समर्थन में रैलियां कर रहे हैं।
03:50 PM May 18, 2024 IST | Rakesh Choudhary
असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा
Advertisement

CM Himanta Biswa Sarma Slams Congress: लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान से पहले सभी नेता एक-दूसरे पर जमकर जुबानी हमला बोल रहे हैं। इसी क्रम में असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि अगर मुसलमानों को आरक्षण चाहिए तो यह भारत में देना संभव नहीं है। उन्होंने यह टिप्पणी तब की है जब कुछ दिन पहले लालू यादव ने कहा था कि मुसलमान भी आरक्षण के हकदार है।

Advertisement

बिहार के सीवान में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे सीएम हिमंत ने कहा कि अगर आप मुस्लिमों को आरक्षण देना चाहते हैं तो पाकिस्तान जाएं और वहां दें। भारत में ऐसा नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने हमें संविधान दिया है। जहां संविधान में जिक्र है कि ओबीसी, एससी और एसटी को आरक्षण मिलना चाहिए। इस दौरान सीएम ने कर्नाटक और आंध्रप्रदेश का उदाहरण दिया तथा मुसलमानों की आलोचना की।

कांग्रेस राम मंदिर के पीछे पड़ी हैं

असम के सीएम ने कहा कि कर्नाटक और आंध्रप्रदेश में मुस्लिमों को आरक्षण ओबीसी का कोटा लूटकर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इन दोनों ही राज्यों में वहां की सरकारों ने ओबीसी का आरक्षण लूटकर मुस्लिमों को दे दिया है। इस दौरान सरमा ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष कह रहे हैं कि हमारी सरकार आएगी तो हम राम मंदिर का दोबारा शुद्धिकरण करेंगे।

Advertisement

सरमा ने नाना पटोले के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि हमें पहले बताइये कि सोनिया गांधी हिंदू हैं या ईसाई? कांगेस पार्टी और लालू यादव राम मंदिर के पीछे पड़े हुए हैं। उनका मन है कि अगर दोबारा सरकार बनती है तो वे दोबारा रामलला को टेंट में ले आएंगे।

ये भी पढ़ेंः कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारने वाले कौन? कांग्रेस उम्मीदवार बोले-आरोपियों का BJP से लिंक

ये भी पढ़ेंः भोजपुरी एक्टर पवन को टक्कर दे रहे उपेंद्र कुशवाहा बोले- ‘मेरे खिलाफ लालू यादव ने रचे षड्यंत्र…’

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha Election 2024Bihar Newscm himanta biswa sarmaReservation
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement