होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नवरात्र में Bihar Police की सराहनीय पहल, 'महिला शक्ति' को कराया आम लोगों से रूबरू

Bihar Police Social Media Campaign: बिहार पुलिस में महिलाओं की संख्या सबसे ज्यादा है। दुर्गा पूजा के अवसर पर बिहार पुलिस सोशल मीडिया कैंपेन चला रही है।
06:50 PM Oct 10, 2024 IST | Deepti Sharma
bihar police
Advertisement

Bihar Police Social Media Campaign: बिहार पुलिस में महिलाओं की संख्या अन्य राज्यों की तुलना में सबसे ज्यादा हैं। दुर्गा पूजा के अवसर पर अपने अलग-अलग इकाइयों की उपलब्धियों और कार्यशैली को प्रदर्शित करने के लिए बिहार पुलिस इन दिनों सोशल मीडिया कैंपेन चला रही है। इस कैंपेन का मुख्य उद्देश्य पुलिस बल की मजबूत छवि को लोगों तक पहुंचाना है। नवरात्र पर बिहार पुलिस के अलग-अलग विंग में काम कर रही 'महिला शक्ति' को दुर्गा के नौ रूपों के रूप में दिखाया जा रहा है।

Advertisement

नवरात्र में बिहार पुलिस की 'महिला शक्ति'

इस कड़ी में अब तक बिहार पुलिस के द्वारा अपने अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर 6 वीडियो (ATS, Traffic Police, GRP, STF, SDRF और ERSS के कार्यों को उल्लेखित करते हुए) डाले गए हैं।

इस कैंपेन के माध्यम से बिहार पुलिस ने महिला पुलिसकर्मियों की भूमिका और उनकी बढ़ती भागीदारी और पुलिस की सुरक्षा तैयारियों को दिखाया है। इन वीडियो के जरिए दिखाया गया है कि कैसे बिहार पुलिस के हर विंग में महिलाएं अच्छा काम कर रही हैं।


बात एटीएस में काम कर रही महिला पुलिसकर्मी की हो या राजधानी पटना सहित राज्य के अलग-अलग जिलों में ट्रैफिक संभाल रहीं महिला पुलिसकर्मी या फिर इमर्जेंसी में डायल 112 के जरिए इंस्टेंट सर्विस दे रही ईआरएसएस की महिला जवान, राज्य की इन महिला पुलिसकर्मियों ने लोगों की सेवा को अपना धर्म बनाया है। इस नवरात्र बिहार पुलिस अपनी ऐसी ही महिला शक्ति को लोगों से रूबरू करा रहा है।

Advertisement

बिहार पुलिस मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया सेंटर के एसपी विशाल शर्मा ने पहले दिन एटीएस का वीडियो अपने एक्स हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, 'वो शस्त्र तभी उठाती हैं, जब सामने वाला का हथियार गिराना हो। इन युवा और बहादुर महिलाओं के दिल से सलाम, जिन्होंने नारी शक्ति को चरितार्थ किया है।

सोशल मीडिया के जरिए 'महिला शक्ति' कैंपेन

बिहार पुलिस ने हाल के दिनों में सोशल मीडिया को जागरूकता का एक सशक्त माध्यम बनाया है, जिससे ट्रैफिक नियमों, साइबर अपराधों और सुरक्षा उपायों के प्रति आम जनता को सचेत किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर लगातार चलाए जा रहे इन अभियानों के जरिए, पुलिस लोगों को यातायात नियमों का पालन करने, साइबर फ्रॉड से बचने और त्योहारों के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के लिए लगातार जागरूक कर रही है। बिहार पुलिस द्वारा जारी किए जा रहे इन विडीयोज पर लोगों की खूब तारीफें मिल रही हैं।

आम लोगों का कहना है कि नवरात्र में अपनी महिला शक्ति को दिखाकर बिहार पुलिस ने बहुत अच्छी पहल शुरू की है। इन वीडियो के जरिए दुर्गा के 6 रूपों को अबतक दिखाया जा चुका है। बाकी वीडियो का भी लोगों को इंतजार है कि अब बिहार पुलिस महिला शक्ति के किस रूप से लोगों को रूबरू कराएगी।

ये भी पढ़ें-  बिहार में शिक्षकों के जींस-टीशर्ट पहनने पर रोक, रील भी नहीं बना सकेंगे, विभाग ने जारी किया आदेश

Open in App
Advertisement
Tags :
Bihar Newsbihar police
Advertisement
Advertisement