खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भीषण गर्मी से लड़कियां बेहोश, टीचर्स बेहाल...बिहार में 47 डिग्री तापमान में पढ़ाई, तेजस्वी भड़के सियासत गरमाई

Deadly Heat In Bihar : बिहार में भीषण गर्मी जानलेवा बन गई है। स्कूलों में हीटवेव से बच्चे बेहोश हो रहे हैं तो टीचरों की भी तबीयत बिगड़ रही है। लू लगने से अबतक 60 लोगों की जान चली गई है। इसे लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा।
11:35 AM May 31, 2024 IST | Deepak Pandey
बिहार में भीषण गर्मी से बेहोश हो रहे बच्चे।
Advertisement

Bihar Weather Forecast : पूरे उत्तर भारत में सूर्यदेव अपना रौद्र रूप दिखा रहे हैं। आसमान से आग बरस रही है, जिसमें लोग झुलस रहे हैं। बिहार के स्कूलों में 47 डिग्री सेल्सियस पारा में भी पढ़ाई हो रही है, जिससे टीचर और स्टूडेंट्स बीमार पड़ रहे हैं। अबतक 60 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अब गर्मी को लेकर राज्य में सियासत गरमा गई है।

Advertisement

शेखपुरा और मुंगेर समेत कई जिलों में भीषण गर्मी से छात्रों और शिक्षकों का हाल बेहाल है। हीटस्ट्रोक के चलते अलग-अलग स्कूलों में 50 से अधिक स्टूडेंट्स बेहोश होकर जमीन गिर पड़े और कई बीमार हो गए। इस पर शिक्षकों ने बच्चों को संभाला और आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान कई टीचरों की भी तबीयत बिगड़ गई।

यह भी पढ़ें : दिल्ली-यूपी में कल तक हीटवेव, एमपी-राजस्थान में पारा 48 के पार, जानें बाकी राज्यों में कैसा रहेगा मौसम?

Advertisement

आरजेडी नेता ने नीतीश सरकार पर बोला हमला

इसे लेकर बिहार में सियासत गरमा गई है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक्स पर पोस्ट कर नीतीश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार में NDA सरकार की हठधर्मिता के कारण भीषण गर्मी में विद्यालय खोलने से छात्र-छात्राओं और शिक्षकों की मौत की खबर है। विपक्ष के दबाव में एक दिन पहले स्कूल बंद किए, लेकिन फिर भी इस जानलेवा गर्मी में शिक्षकों को स्कूल आने के कड़े निर्देश दिए गए हैं।

क्यों शिक्षकों की जान लेने पर आमादा है सरकार : तेजस्वी यादव

उन्होंने आगे कहा कि जब छात्र ही स्कूल में नहीं रहेंगे तो शिक्षक क्या करेंगे? इस भीषण गर्मी में शिक्षकों को जरूर छुट्टी देनी चाहिए। बिहार की NDA सरकार शिक्षकों के प्रति ऐसे अमानवीय निर्णय क्यों ले रही है? मुख्यमंत्री समेत पूरा मंत्रिमंडल वातानुकूलित कमरों में आराम फरमा शिक्षकों की जान लेने पर आमादा क्यों है?

अबतक 60 लोगों की गई जान

बिहार में भीषण गर्मी जानलेना साबित हो रही है। लू लगने से अबतक 60 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा मौतें औरंगाबाद में हुईं, जहां 27 लोगों ने दम तोड़ दिया। पटना में 11 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। भोजपुर और रोहतास समेत कई जिलों में गर्मी से मौतें हो रही हैं।

यह भी पढ़ें : 50-60 KM की स्पीड से चलेंगी हवाएं, जमकर बरसेंगे बादल, अगले कुछ घंटों में फिर तबाही मचाएगा तूफान!

पूर्व डिप्टी सीएम ने संवेदना व्यक्त किया

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बिहार में भीषण गर्मी और लू से हुई मौतों पर संवेदना व्यक्त किया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि 55 से अधिक लोगों की मौतों पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं। मृतकों में छात्र-छात्राएं, शिक्षक, आमजन और मतदानकर्मी शामिल हैं। भावपूर्ण श्रद्धांजलि, ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka Mausambihar weather forecastIMD Alert
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement