whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चुनाव आयोग ने बिहार की 4 लोकसभा सीटों पर मतदान का समय बढ़ाया, जानें वोटिंग का नया टाइम

Bihar Lok Sabha Election: बिहार में गर्मी के प्रकोप के बीच दूसरे चरण में 5 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। इस बीच चुनाव आयोग ने लोकसभा की 4 सीटों पर वोटिंग का समय बदल दिया है। इसके लिए विभाग ने विस्तृत अधिसूचना भी जारी की है।
08:14 AM Apr 25, 2024 IST | Rakesh Choudhary
चुनाव आयोग ने बिहार की 4 लोकसभा सीटों पर मतदान का समय बढ़ाया  जानें वोटिंग का नया टाइम
बिहार में चार सीटों पर वोटिंग का समय बढ़ा

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान से पहले चुनाव आयोग ने गर्मी के प्रकोप और कम वोटिंग के चलते बिहार की 4 लोकसभा सीटों पर मतदान का समय बढ़ा दिया है। इस संबंध में इलेक्शन कमीशन ने गजेट नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। आयोग ने बांका, मधेपुरा, खगड़िया और मुंगेर के कुल 1700 बूथों पर वोटिंग के समय में परिवर्तन किया है। बता दें कि बांका में दूसरे चरण में, मधेपुरा और खगड़िया में तीसरे चरण और मुंगेर में चौथे चरण में वोटिंग होगी।

आयोग से मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा सीट की महिषी विधानसभा में 207 बूथों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक और 107 बूथों पर सुबह 7 से शाम 4 बजे वोटिंग होगी। बांका के कटोरिया विधानसभा क्षेत्र में 172 बूथों के लिए मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक और 102 बूथों के लिए मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। वहीं बेलहर विधानसभा क्षेत्र के 191 बूथों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक और 146 बूथों पर सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा।

बांका, मधेपुरा, खगड़िया, मुंगेर लोकसभा के 1700 बूथों पर मतदान का समय बदला, जानें वोटिंग का नया टाइम

वहीं मुंगेर संसदीय सीट के सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र में 230 बूथों पर सुबह 7 से शाम 6 बजे तक और 119 बूथों पर सुबह 7 से 4 बजे तक वोटिंग होगी। खगड़िया लोकसभा सीट के बख्तियापुर विधानसभा क्षेत्र के 299 बूथों पर सुबह 7 से शाम 6 बजे तक जबकि 60 बूथों पर सुबह 7 से शाम 4 बजे तक मतदान होगा। इसके साथ ही अलौली और बेलदोर विधानसभा के 67 बूथों पर मतदान का समय बदला गया है।

हीटवेव के चलते बदला समय

बता दें कि चुनाव आयोग ने यह फैसला हीट वेव और कम वोटिंग के चलते लिया है। गर्मी के कारण बिहार में पहले चरण की वोटिंग के दौरान भी 5 फीसदी वोट कम मिले थे। ऐसे में मतदाताओं को परेशानी ना हो इसके लिए कई बूथों पर मतदान का समय बदला गया है। इसके साथ ही आयोग ने गर्मी के कारण बूथों पर विशेष व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ेंः समस्तीपुर में मंत्रियों के बच्चे आमने-सामने, चुनावी जंग हुई रोचक, जानें कौन-कौन हैं मैदान में?

ये भी पढ़ेंः बिहार में CM नीतीश कुमार के युवा नेता की हत्या, सिर में मारी 2 गोलियां

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो