चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

51 फायर ब्रिगेड, 45 लोगों का रेस्क्यू; पटना के होटल में कैसे भड़की भीषण आग? प्रत्यक्षदर्शी ने बताई आंखों देखी

Fire In Patna Hotel : बिहार के पटना में आगजनी की बड़ी घटना सामने आई है। जंक्शन के पास एक होटल में भीषण आग लग गई, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। अब बड़ा सवाल उठता है कि पटना के होटल में कैसे भीषण आग भड़की, इसे लेकर प्रत्यक्षदर्शी ने आंखों देखी बताई।
04:38 PM Apr 25, 2024 IST | Deepak Pandey
पटना के एक होटल में लगी भीषण आग।
Advertisement

Patna Pal Hotel Fire Accident : बिहार की राजधानी पटना में जंक्शन के पास एक होटल में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि अगल-बगल की बिल्डिंगों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना में 6 लोग जिंदा जल गए। फायर ब्रिगेड की 51 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 51 लोगों को आग से बाहर निकाला गया, जबकि 20 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। पटना के होटल में आग कैसे भड़की? प्रत्यक्षदर्शी ने बताई आखों देखी।

Advertisement

पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र के गोलंबर के पास एक चार मंजिला पाल होटल स्थित है, जहां गुरुवार सुबह अचानक से आग लग गई। तेजी में होटल की पूरी बिल्डिंग में आग फैल गई और आसपास के तीन होटलों को अपनी चपेट में ले लिया। इस पर फायर ब्रिगेड की 51 गाड़ियों ने मोर्चा संभाला और आग को बुझाया। इस दौरान आग की लपटों में फंसे 51 लोगों का रेस्क्यू किया गया। आग बुझाने के बाद टीम होटल के अंदर गई और जिंदा जले 6 लोगों का शव बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें : होटल में भीषण आग, 6 लोग जिंदा जले; बिहार के पटना में रेलवे स्टेशन के पास अग्निकांड

Advertisement

पहले प्लास्टिक में लगी थी आग

होटल में मौजूद प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि वह खाना का ऑर्डर देने के बाद हाथ धुलने गया था। होटल के कर्मी खाना में मसाला डाल रहे थे, तभी एक प्लास्टिक में आग लग गई। इसके बाद आग की चपेट में सिलेंडर आ गया। आग लगते ही सिलेंडर में विस्फोट हुआ और फिर दूसरे सिलेंडर में भी ब्लास्ट हो गया। फिर आग तेजी से फैलती चली गई और पूरी बिल्डिंग में फैल गई।

यह भी पढ़ें : बिहार के औरंगाबाद में बड़ा हादसा; छठ पूजा के लिए प्रसाद बनाते वक्त गैस सिलेंडर फटा, 50 लोग घायल

हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म से आग पर पाया गया काबू

पटना के होटल में लगी आग इतनी भीषण थी कि जंक्शन जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया गया। लोग दूसरे रास्ते से अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचे। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म के चलते आग पर कंट्रोल पाया गया। साथ ही हाइड्रा से आग में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।

Advertisement
Tags :
bihar firefire newsPatna news
Advertisement
Advertisement