whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IPS शिवदीप लांडे इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव, बिहार के 'सिंघम' ने अचानक किया इस्तीफे का ऐलान

IPS Shivdeep Lande: आईपीएस शिवदीप लांडे ने सरकारी सेवा से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। वह बिहार के पूर्णिया रेंज में आईजी के पद पर तैनात थे। उनका अगला कदम क्या होगा, आइए जानते हैं।
05:16 PM Sep 19, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ips शिवदीप लांडे इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव  बिहार के  सिंघम  ने अचानक किया इस्तीफे का ऐलान
आईपीएस शिवदीप लांडे।

IPS Shivdeep Lande: भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी आईपीएस शिवदीप लांडे सुपरकॉप और बिहार के सिंघम जैसे उपनामों से चर्चित हैं। अपनी तेजतर्रार छवि और बॉडीबिल्डिंग की वजह से भी वह लोकप्रिय हैं। उन्होंने बुधवार को अचानक नौकरी से इस्तीफे का ऐलान कर दिया। लांडे ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस्तीफा दिया। उन्होंने बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए इस्तीफे की वजह बताई। लांडे ने कहा कि वह निजी कारणों से इस्तीफा दे रहे हैं। हालांकि बिहार की सेवा करते रहेंगे।

Advertisement

इस सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा 

शिवदीप लांडे के इस्तीफे के बाद चर्चा शुरू हो गई है कि वह प्रशांत किशोर की जन सुराज पार्टी जॉइन कर सकते हैं। बिहार के अगले विधानसभा चुनाव 2025 में वह पटना सीट से मैदान में उतर सकते हैं। चर्चा है कि वह जन सुराज पदयात्रा के बाद 2 अक्टूबर को पीके की पार्टी में शामिल होंगे। इसी दिन पार्टी का आधिकारिक रूप से भी ऐलान होना है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: बिहार में गिरा एक और पुल, 3 साल में तीसरी बार पानी में बहा, स्थानीय युवक बोला- तेज धमाके की आवाज आई

कौन हैं शिवदीप लांडे? 

शिवदीप लांडे पूर्णिया रेंज के आईजी के तौर पर तैनात थे। उन्होंने राज्य सरकार को अपना इस्तीफा भेज दिया है। वह इस्तीफा स्वीकार होने तक पद पर बने रह सकते हैं। बिहार कैडर के 2006 बैच के आईपीएस शिवदीप लांडे कई जिलों में एसपी रह चुके हैं। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ पुलिस के कई बड़े ऑपरेशनों को अंजाम दिया है।

Advertisement

ATS में आईजी भी रह चुके हैं लांडे

मूल रूप से महाराष्ट्र के अकोला के रहने वाले शिवदीप लांडे को सुपरकॉप कहा जाता है। वह बिहार से डेपुटेशन पर जाने के महाराष्ट्र एटीएस में आईजी रह चुके हैं। लांडे ने फेसबुक पर कहा- मेरे प्रिय बिहार, मैंने 18 साल तक सरकारी सेवा में काम करने के बाद इस्तीफा दे दिया है। मैंने बिहार को परिवार से भी ऊपर माना है। अगर सरकारी सेवक के रूप में कोई कमी रह गई हो तो उसके लिए क्षमाप्रार्थी हूं।

ये भी पढ़ें: गोलीबारी में दबी दलितों की चीखें, आंखों के सामने फूंका घर… नवादा के अग्निकांड की पूरी कहानी 

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो