whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Bihar: JDU को लगा बड़ा झटका, विधायक बीमा भारती ने दिया इस्तीफा

Bihar JDU MLA Bima Bharti Resign: जेडीयू विधायक बीमा भारती ने इस्तीफा दे दिया है। लोकसभा चुनाव से पहले जनता दल यूनाइटेड (JDU) को बड़ा झटका लग गया है। बीमा भारतीय रूपौली से विधायक हैं और दो बार मंत्री रह चुकी हैं।
09:26 PM Mar 23, 2024 IST | Pushpendra Sharma
bihar  jdu को लगा बड़ा झटका  विधायक बीमा भारती ने दिया इस्तीफा
bima bharti bihar

Bihar JDU MLA Bima Bharti Resign: बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) को बड़ा झटका लग गया है। विधायक बीमा भारती ने इस्तीफा दे दिया है। बीमा भारती के राष्ट्रीय जनता दल (RJD) जॉइन करने की चर्चा है।

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी में ये बड़ी टूट है। बता दें कि बीमा भारती पिछले कुछ समय से बगावती तेवर दिखा रही थीं। उनके आरजेडी के साथ संपर्क होने की भी चर्चा तेज थी। आखिरकार उन्होंने इस्तीफा देकर सियासी हलचल तेज कर दी है।

दो पूर्व विधायकों ने भी दिया इस्तीफा 

बीमा भारती के साथ ही दरभंगा के दो पूर्व विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है। जिन दो पूर्व विधायकों ने पार्टी से इस्तीफे की घोषणा की है, उसमें जाले के पूर्व विधायक रामनिवास प्रसाद और केवटी से पूर्व विधायक डॉ. फराज फातिमा शामिल हैं।

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से जेडीयू विधायक बीमा भारती चर्चा में हैं। वह फ्लोर टेस्ट के बाद विधानसभा गईं थीं। इसके साथ ही उनके पति और बेटे को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्होंने थाने में जमकर बवाल काटा।

अपनी ही सरकार के खिलाफ खोल दिया था मोर्चा

बीमा भारती रूपौली से जदयू विधायक हैं। वह दो बार मंत्री भी रह चुकी हैं। उनके पति अवधेश मंडल और उनके बेटे को हाथीदह और मोकामा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में राजेंद्र सेतु से गिरफ्तार किया था। जिन पर अवैध हथियार रखने का आरोप था। इसके बाद बीमा भारती ने थाने में अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। बीमा भारती का कहना था कि उनके पास लाइसेंसी हथियार थे। पुलिस उन्हें बेवजह परेशान कर रही है।

ये भी पढ़ें: JDU MLA बीमा भारती ने पति-बेटे की गिरफ्तारी पर काटा बवाल, बोलीं- सरकार बन गई तो क्या किसी को भी अंदर कर देंगे

बीमा भारती के पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा है। पूर्णिया लोकसभा सीट पर कांग्रेस की ओर से पहले ही पप्पू यादव इस सीट पर अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं। ऐसे में इंडिया महागठबंधन के सामने चुनौती खड़ी हो जाएगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो