खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

डेढ़ लाख का ब्याज चुकाना पड़ा भारी तो कर दी जीतन सहनी की हत्या, आरोपी का बड़ा खुलासा

Jitan Sahni Murder Case Latest Update : बिहार के दरभंगा में मंगलवार को वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या कर दी गई थी। एसआईटी ने इस मामले को सुलझा दिया। आरोपी ने पैसों के लेनदेन को लेकर जीतन सहनी को मार डाला।
08:39 PM Jul 17, 2024 IST | Deepak Pandey
जीतन सहनी के हत्यारे ने किया बड़ा खुलासा।
Advertisement

(अमिताभ ओझा, पटना)

Advertisement

Jitan Sahni Murder Case Latest Update : चर्चित जीतन साहनी हत्याकांड में न्यूज 24 की खबर पर बिहार पुलिस ने मुहर लगा दी। इस घटना के पीछे लूटपाट नहीं, बल्कि पैसों के लेनदेन का विवाद था। इस घटना का मुख्य आरोपी काजिम अंसारी है, जिसने स्वीकार कर लिया कि वह ब्याज की रकम चुकाते चुकाते तंग आ गया था। जमीन गिरवी रखकर डेढ़ लाख का कर्ज लिया था, जिसके बाद उसने हत्या की साजिश रची थी। काजिम अंसारी ने अपने दो साथियों की मदद से इस घटना को अंजाम दिया था। उसने बताया कि वह हत्या करने के बाद बक्सा तोड़कर अपनी जमीन के कागजात को लेना चाहता था, लेकिन बक्सा का ताला नहीं टूटने पर उसे पानी से भरे गड्ढे में फेंक दिया, ताकि कागज ख़राब हो जाए। पुलिस ने बक्से से काजिम अंसारी की जमीन के कागजात और सूद के कागजात बरामद कर लिए। साथ ही उसके वो कपडे भी जिसे घटना के वक्त उसने पहन रखा था।

कौन है काजिम अंसारी

काजीम अंसारी (40) घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के सुपौल बाजार का रहने वाला है। वह कपड़ा का दुकान चलाता था, जो काफी समय से बंद है। आरोपी वर्तमान में बेरोजगार है। उसने मृतक से 4 प्रतिशत मासिक ब्याज दर पर 3 किश्त में डेढ़ लाख का लोन लिया था और बदले में अपनी जमीन गिरवी रखी थी। आरोपी ने अपने बयान में बताया कि वह पैसा चुका पा रहा था। इस पर काजिम अंसारी अपने साथी मो. सितारे उर्फ छेदी के साथ मृतक से ब्याज की रकम कम करके उधार का हिसाब करने और जमीन वापस करने के लिए बात करने गए थे। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच काफी कहासुनी हो गई थी। सितारे और मृतक के भतीजे प्रमोद सहनी ने इसकी पुष्टि की।

Advertisement

यह भी पढ़ें : रंजिश, लूट या सियासी साजिश… जीतन सहनी हत्याकांड पर पड़ोसियों का बड़ा खुलासा, देखें Video

जानें आरोपी ने क्यों की हत्या?

कोई रास्ता समझ न आने पर काजिम अंसारी ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर जीतन सहनी से अपने लोन के कागजात जबरदस्ती छिनने की योजना बनाई। घटना की रात में काजिम ने 10 से 11 बजे के बीच मृतक के घर के सामने वाली गली में रेकी की। उसकी रेकी पास में लगे CCTV फुटेज में कैद हो गई। जब लोग रात 11 बजे के बाद मृतक के घर से चले गए तो रात लगभग 1.30 बजे काजिम और उसके साथियों ने घर के पीछे के दरवाजे से प्रवेश किया। दरवाजा में अंदर का लॉक नहीं है।

जमीन के कागजात नहीं देने पर मार डाला

घर में घुसने के बाद आरोपियों ने जीतन सहनी को जगाकर डरा धमका कर अपनी जमीन और लोन के कागजात मांगे, लेकिन उसने उल्टा गाली देना शुरू कर दिया। इस पर काजिम ने गुस्से में आकर मृतक पर ताबड़तोड़ चाकू से वार करना शुरू कर दिया। आरोपी के साथी मृतक के हाथ पैर पकड़ कर रखे थे। हत्या करने के बाद आरोपियों ने कागजात वाली अलमारी की चाबी ढूंढने की कोशिश की, ताकि जमीन के दस्तावेज वापस ले सकें, लेकिन चाबी नहीं मिली।

यह भी पढ़ें : ‘पेट पर गहरे जख्म, बिस्तर पर शव’, जीतन सहनी हत्याकांड पर चश्मदीद ने खोले राज

जानें क्यों बंद अलमारी को पानी में फेंका?

इस पर हत्यारों ने बंद अलमारी को पानी में फेंकने का फैसला लिया, ताकि सभी कागज गलकर नष्ट हो जाए। सभी लोग ने मिलकर लकड़ी की अलमारी को घर के पीछे स्थित छोटे से तालाब में फेंक दिया और वहां से फरार हो गए। पुलिस ने काजिम अंसारी के खून से लगे कपड़े को उसके घर से जब्त किया। कपड़े धो दिए गए थे, फिर भी इन पर FSL की टीम को ब्लड के निशान मिले हैं। काजिम के नाखून से भी FSL की जांच में ब्लड के अवशेष मिले हैं। काजिम अंसारी ने अपने जिन साथियों के नाम बताए हैं, उनके बारे में जांच की जा रही है।

Advertisement
Tags :
Bihar Murder CaseBihar News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement