खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

डॉक्टरों ने प्रसव के दौरान तोड़ डाले नवजात के हाथ-पैर! बिहार के इस अस्पताल में मचा बवाल

Katihar News: बिहार के कटिहार में डॉक्टरों के ऊपर इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप लगे हैं। एक बच्चे के परिजनों को कहना है कि वे लोग अस्पताल प्रबंधन के पास जा चुके हैं। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। बता दें कि पहले भी लापरवाही के मामले सरकारी अस्पतालों में सामने आ चुके हैं।
08:10 PM Aug 13, 2024 IST | Parmod chaudhary

Bihar News: (प्रिंस गुप्ता, कटिहार) बिहार के कटिहार में सदर अस्पताल के डॉक्टरों पर इलाज के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप लगे हैं। एक महिला को प्रसव पीड़ा के बाद यहां लाया गया था। आरोप है कि डॉक्टरों और नर्स की लापरवाही के कारण नवजात बच्चे के हाथ-पैर टूट गए। जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने बवाल कर दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि हाथ-पैर तोड़ने के बाद भी डॉक्टरों का मन नहीं भरा। नवजात को अब जबरन दूसरे अस्पतालों में भेजे जाने की कोशिशें हो रही हैं। नवजात के पिता राजेंद्र ठाकुर के अनुसार अब डॉक्टर बेहतर इलाज के नाम पर बच्चे को भागलपुर, दरभंगा या पटना के अस्पतालों में ले जाने के लिए दबाव बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें:पाकिस्तानी लड़की से शादी, भारतीय पत्नी को तलाक…कुवैत से आते ही एयरपोर्ट से सीधा जेल चला गया रहमान

बच्चे का जन्म इसी अस्पताल में हुआ है और नर्स की लापरवाही के कारण बच्चे के हाथ-पैर टूटे हैं। परिजनों ने मांग की कि उनके नवजात का इलाज यहीं होना चाहिए। अस्पताल प्रबंधन कोई सुध नहीं ले रहा है। परिजनों ने धमकी दी है कि अगर उनकी सुनवाई नहीं की गई तो वे नवजात को लेकर अस्पताल की छत से कूद जाएंगे। बिहार में पहले भी सरकारी अस्पतालों में लापरवाही के आरोप डॉक्टरों पर लग चुके हैं। कई मामलों में जांच भी हुई है। लेकिन इसके बाद भी व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा।

छत्तीसगढ़ में भी सामने आया ऐसा मामला

वहीं, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में भी एक नौ साल के बच्चे की मौत होने का मामला सामने आया है। आरोप है कि मलेरिया से ग्रस्त बच्चे के इलाज में लापरवाही बरती गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलगहना में बच्चे को इलाज के लिए एडमिट करवाया गया था। डॉक्टर ने बच्चे के ब्लड टेस्ट के लिए परिजनों को लैब भेजा था। लेकिन यहां मौजूद कर्मी ने बच्चे का चेकअप नहीं किया। उसने परिजनों के मुंह पर पर्ची फेंककर मारी। जिसकी वजह से बच्चे के इलाज में देरी हुई। अस्पताल प्रबंधन ने जांच की बात कही है।

यह भी पढ़ें:पत्नी को बाइक के पीछे बांधकर पूरे गांव में घसीटा; छोटी सी बात पर क्यों हैवान बना पति?

यह भी पढ़ें:अवैध संबंधों के शक में उजड़ गया हंसता-खेलता परिवार, भागलपुर सामूहिक हत्याकांड में और क्या-क्या खुलासे?

Open in App Tags :
Bihar News