चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिहार में एक और पुल ढहा, 10 दिन में चौथी घटना, 13 साल पहले हुआ था निर्माण

Kishanganj Bridge Collapsed : बिहार में पुल गिरने के मामलों में कमी नहीं आ रही है। किशनगंज जिले में एक और ब्रिज गिर गया। राज्य में लगातार ढह रहे पुलों को लेकर विपक्ष के निशाने पर नीतीश सरकार है।
04:53 PM Jun 27, 2024 IST | Deepak Pandey
Bridge Collapsed
Advertisement

Bridge Collapsed : बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक और पुल ढह गया, जिसे लेकर पूरे राज्य में हड़कंप मच गया। 10 दिन में पुल गिरने की यह चौथी घटना है। अररिया, सिवान और मोतिहारी के बाद किशनगंज जिले में पुल गिरने का मामला सामने आया है।

Advertisement

मानसून के आते ही बिहार में नदी और नालों पर बने पुल गिरने लगे हैं। किशनगंज जिले में गुरुवार को 13 साल पुराना एक ब्रिज ढह गया। मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत यह पुल बना था, जिससे आसपास के गांवों के 40 हजार लोगों का आना जाना था। बाढ़ के पानी में यह पुल बह गया, जिससे ग्रामीणों की आवाजाही प्रभावित हो गई।

यह भी पढ़ें : बिहार में करोड़ों का पुल ढहा, देखते ही देखते गंडक नहर के पानी में बह गया, वीडियो आया सामने

नदी में जलस्तर बढ़ने से गिरा पुल

Advertisement

इसे लेकर जिले के अधिकारियों का कहना है कि जिले में एक छोटी सहायक नदी है, जो कंकई नदी को महानंदा से जोड़ती है। इस नदी को पार करने के लिए बहादुरगंज ब्लॉक में साल 2011 में 70 मीटर लंबा और 12 मीटर चौड़ा एक पुल बना था। बारिश की वजह से नदी का जलस्तर बढ़ गया, जिससे पुल का एक पिलर टूट गया और पूरा ब्रिज पानी में धंस गया।

यह भी पढ़ें : Video: बिहार में उद्घाटन से पहले भरभराकर नदी में गिरा पुल, डूब गए 12 करोड़ रुपये

इन जिलों में ढह गए ब्रिज

आपको बता दें कि इससे पहले अररिया जिले में 180 मीटर लंबा नवनिर्मित पुल गिर गया था। सिकटी प्रखंड स्थित बकरा नदी पर इस ब्रिज को बनाने में 12 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। इसके बाद सिवान में नहर पर बना एक छोटा पुल ढह गया। फिर मोतिहारी के घोड़ासहन ब्लॉक में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिर गया, जो दो करोड़ की लागत से बन रहा था।

Advertisement
Tags :
bihar bridge collapsesBihar News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement