चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'फेक न्‍यूज' फैलाने वाले ज‍िस यूट्यूबर को नीतीश कुमार ने भेजा जेल, BJP करेगी पार्टी में शाम‍िल

Bihar Youtuber Manish Kashyap BJP: मशहूर यूट्यूबर मनीष कश्यप भाजपा जॉइन करने जा रहे हैं। उन्हें बिहार CM नीतीश कुमार ने जेल भेजा था। तमिलनाडु में प्रवासियों के विवाद और हिंसा की वीडियो बनाकर मनीष विवादों में आए थे। जेल गए थे और कोर्ट से क्लीन चिट भी मिली थी।
09:08 AM Apr 25, 2024 IST | Khushbu Goyal
Bihar Youtuber Manish Kashyap BJP Lok Sabha Election 2024
Advertisement

Youtuber Manish Kashyap Will Join BJP: बिहार के मशहूर यूट्यूबर मनीष कश्यप के भाजपा जॉइन करने की अटकलें हैं। वे आज सांसद और दिल्ली से प्रत्याशी मनोज तिवारी के साथ दिल्ली जाएंगे, जहां गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनकी मुलाकात होगी। इस दौरान उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई जा सकती है।

Advertisement

चर्चा है कि मनीष कश्यप 12.30 में दिल्ली में भाजपा दफ्तर में पार्टी जॉइन करेंगे। वे चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि बिहार में NDA का चुनाव प्रचार करेंगे। भाजपा हाईकमान ने मनोज तिवारी को मनीष कश्यप को मनाने की जिम्मेदारी सौंपी थी, जिसमें वे कामयाब भी हो गए। मनीष कश्यप को भाजपा में कोई अहम जिम्मेदारी सौंपने या MLC बनाए जाने की चर्चा है।

 

Advertisement

निर्दलीय चुनाव लड़ने से रोकने को चला दाव

सियासी गलियारों में चर्चा है कि मनीष कश्यप ने लोकसभा चुनाव 2024 निर्दलीय लड़ने का ऐलान किया था। वे पश्चिमी चंपारण लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार संजय जायसवाल के खिलाफ चुनावी रण में उतरे थे, लेकिन भाजपा हाईकमान ने दाव चलते हुए मनोज तिवारी को उनसे बात करने और उन्हें मनाने के लिए भेज दिया। इस जुगत में मनोज कामयाब भी हो गए। बता दें कि मनीष कश्यप के तेजस्वी यादव से हाथ मिलाने और RJD जॉइन करने की चर्चा भी सियासी गलियारों में उठी थी।

 

यह भी पढ़ें:दंगे हुए तो PM मोदी जिम्मेदार होंगे…Asaduddin Owaisi ने आखिर क्यों कहा ऐसा?

तमिलनाडु हिंसा वीडियो से सुर्खियों में आए थे

मनीष कश्यप उस समय सुर्खियों में आए थे, जिस समय तमिलनाडु में प्रवासी मजदूरों का विवाद छिड़ा था और मनीष कश्यप पर हिंसा का फर्जी वीडियो बनाकर वायरल करने के आरोप लगे थे। तमिलनाडु पुलिस उन्हें बिहार आकर गिरफ्तार करके ले गई थी। हालांकि तमिलनाडु पुलिस ने उन्हें जमानत पर छोड़ दिया था, लेकिन उन्हें बिहार आकर भी बेऊर जेल में दिन बिताने पड़े थे। विवाद से निराश मनीष कश्यप ने ऐलान किया था कि वे चुनाव लड़कर संसद पहुंचेगे और जनसेवा करेंगे। साथ ही कहा था कि अगर किसी राजनीतिक दल से चुनाव टिकट नहीं मिला तो वे निर्दलीय नामांकन भरेंगे। इसलिए वे पिछले कई दिन से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव प्रचार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें:कांग्रेस के इरादे खतरनाक…Sudhanshu Trivedi ने ऐसा क्यों कहा? Sam Pitroda का बयान कैसे बना मुद्दा

यूट्यूबर के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज हो चुका है। उन पर निर्दलीय चुनाव प्रचार करते हुए कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने का आरोप लगा। आरोप है कि उन्होंने पूर्वी चंपारण इलाके में नरकटिया बाजार और बाबा बैकुंठनाथ धाम में पुलिस की परमिशन के बिना चुनाव प्रचार किया। इस मामले में दरपा पुलिस थाने में यूट्यूबर समेत 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी। कार्रवाई CO ऋषभ सिंह यादव की शिकायत पर हुई थी और थानाध्यक्ष उमाशंकर माझी ने केस की जांच की थी।

यह भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव में बजरंगबली की ‘एंट्री’; अमेठी में स्मृति ईरानी के बिगड़े बोल, ‘लंका’ से की कांग्रेस की तुलना

Advertisement
Tags :
Bhartiya Janta PartyBihar Lok Sabha Electionlok sabha election 2024Manish Kashyap
Advertisement
Advertisement