खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'बिहार में हाशिए पर परिवारवादी राजनीति', औरंगाबाद में पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें

PM Modi Bihar Visit For Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव के लिए कुछ दिन बचे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां मतदाताओं को लुभाने में जुट गई हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बिहार दौरे पर पहुंचे और उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए आरजेडी पर जमकर निशाना साधा।
05:14 PM Mar 02, 2024 IST | Deepak Pandey
पीएम मोदी ने बिहार में जनसभा को किया संबोधित।
Advertisement

PM Modi Bihar Visit For Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने रणनीति तैयार कर ली है। पार्टी के सीनियर लीडर जनसभा और रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। इसी क्रम में बिहार के औरंगाबाद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21.5 हजार करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर हमला बोला। आइए जानते हैं कि औरंगाबाद में पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें।

Advertisement

पढ़ें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें

1. NDA की यही पहचान है कि हम कार्य की शुरुआत भी करते हैं, उसे पूरा भी करते हैं और हम ही जनता-जनार्दन को समर्पित भी करते हैं। ये मोदी की गारंटी है।

2. आज मेरा बिहार की धरती पर आना कई मायनों में खास है। देश ने अभी कुछ दिन पहले ही बिहार के गौरव कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया। ये सम्मान पूरे बिहार का सम्मान है।

Advertisement

यह भी पढे़ं : ‘आप आए थे, हम गायब हो गए थे…’, नीतीश के बयान पर हंसने लगे PM मोदी, देखें Video

3. अयोध्या में विराजमान हुए रामलला की सबसे ज्यादा खुशी माता सीता की धरती पर ही मनाई गई। बिहार जिस आनंद में डूबा, बिहार के लोगों ने जैसा उत्सव मनाया, रामलला को जो उपहार भेजे, मैं आपसे वो खुशी साझा करने आया हूं।

4. एनडीए की शक्ति बढ़ने की वजह से बिहार में परिवारवादी राजनीति हाशिए पर जाने लगी है।

5. परिवारवादी राजनीति की एक और विडंबना है। विरासत में पार्टी और कुर्सी तो मिल जाती है, लेकिन मां-बाप की सरकारों के कार्यों का एक बार भी जिक्र करने की हिम्मत नहीं पड़ती है। ये है परिवारवादी पार्टियों की हालत।

6. पुराने दौर में अशांति, असुरक्षा और आतंक की आग में बिहार को झोंक दिया गया था। यहां के युवाओं को पलायन करना पड़ा। आज के दौर में हम युवाओं का कौशल विकास कर रहे हैं। हमने बिहार के हस्त शिल्प को बढ़ावा देने के लिए 200 करोड़ की लागत से बनने वाले एकता मॉल की नींव रखी।

7. ये नए बिहार की नई दिशा और सकारात्मक सोच है। इस बात की गारंटी है कि हम बिहार को वापस पुराने दौर में नहीं जाने देंगे।

8. एक वो दौर था, जब यहां के लोग अपने ही घरों से निकलने में डरते थे। एक ये भी दौर है, जब बिहार में पर्यटन की संभावनाएं विकसित हो रही हैं।

9. बिहार में अमृत स्टेशनों का विकास किया जा रहा है। राज्य को वंदे भारत और अमृत भारत जैसी आधुनिक ट्रेनें मिली हैं।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: दक्षिण भारत में भाजपा की क्या रहेगी स्थिति? नए सर्वे में हुआ खुलासा, देखें Video

10. बिहार का विकास, बिहार में शांति और कानून व्यवस्था का राज और बिहार में बहन-बेटियों को अधिकार- ये मोदी की गारंटी है। हमारी सरकार तीसरे टर्म में इन्हीं गारंटियों को पूरा करने और विकसित बिहार बनाने के लिए कार्य करेगी।

Advertisement
Tags :
Bihar Newscm nitish kumarlok sabha election 2024pm narendra modi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement