whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

NDA को बिहार में क्यों लगा बड़ा झटका? चिराग पासवान की पार्टी के 22 नेताओं के इस्तीफे की वजह आई सामने

LJRP Leaders Resign: बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के 22 नेताओं के एक साथ इस्तीफा देने से सियासी हलचल तेज हो गई है। इन नेताओं में कई बड़े नाम शामिल हैं। उन्होंने चिराग पासवान पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं।
06:20 PM Apr 03, 2024 IST | Pushpendra Sharma
nda को बिहार में क्यों लगा बड़ा झटका  चिराग पासवान की पार्टी के 22 नेताओं के इस्तीफे की वजह आई सामने
Chirag Paswan

LJRP Leaders Resign: बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को बिहार में बड़ा झटका लग गया है। चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के 22 नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। लोकसभा चुनाव से पहले ये एनडीए के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है। पार्टी छोड़ने वाले नेताओं में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु कुशवाहा, पूर्व विधायक राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार, संगठन मंत्री रविन्द्र सिंह और मुख्य पार्टी विस्तारक अजय कुशवाहा समेत कई बड़े नाम शामिल हैं। साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह और प्रदेश प्रवक्ता डॉ. विनीत सिंह ने भी इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। आइए जानते हैं कि चिराग पासवान की पार्टी को इतना बड़ा झटका कैसे लगा और 22 नेताओं के इस्तीफे की वजह आखिर क्या रही?

चिराग पासवान पर लगाए गंभीर आरोप

जानकारी के अनुसार, इस्तीफा देने वाले नेताओं ने चिराग पासवान पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने चिराग पासवान पर पैसे लेकर टिकट बेचने का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि चिराग पासवान की पार्टी एनडीए गठबंधन के तहत 5 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो चुका है। इसके बाद से ही पार्टी में भगदड़ की स्थिति बनी हुई है। रविन्द्र सिंह ने बाहरी लोगों को टिकट देने का आरोप लगाया है।

बाहरी लोगों को टिकट दिए जाने से नाराजगी

रविन्द्र सिंह का ये भी कहना है कि हम लंबे समय से पार्टी के साथ जुड़े हुए थे। रामविलास पासवान के समय से ही पार्टी के सेवक रहे हैं। यहां तक कि पार्टी में टूट के बावजूद भी हम डिगे नहीं, लेकिन अब बाहरी लोगों को टिकट दिए जाने से कार्यकर्ताओं में रोष है। इस नाराजगी के चलते हमें इस्तीफा देने पर मजबूर होना पड़ा है।

परिवार और पैसे पर फोकस

रविन्द्र सिंह ने यहां तक कहा कि अब हम इन उम्मीदवारों के खिलाफ अभियान चलाएंगे। उन्होंने कहा कि चिराग पासवान 'परिवार फर्स्ट और पैसा फर्स्ट' के लिए काम कर रहे हैं। वहीं अजय कुशवाहा ने कहा है कि एनडीए को एक बार फिर इन सीटों और उम्मीदवारों पर विचार करना चाहिए। स्थानीय कार्यकर्ताओं में इसे लेकर काफी नाराजगी है।

आपको बता दें कि चार दिन पहले ही चिराग पासवान की LJRP ने 5 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। इसमें हाजीपुर सीट से खुद चिराग पासवान मैदान में उतरेंगे। वहीं जमुई से अरुण भारती, खगड़िया से राजेश वर्मा, समस्तीपुर से शांभवी चौधरी और वैशाली से वीणा देवी को टिकट दिया गया है।

ये भी पढ़ें: ‘अर्थी उठेगी पूर्णिया से और लिपटेगी कांग्रेस के झंडे में’, RJD पर जमकर बरसे पप्पू यादव

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो