होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

NEET 2024: पेपर लीक को लेकर एक्शन में आई नीतीश सरकार, 3 इंजीनियर सस्पेंड

Nitish government Suspend 3 Engineer: नीट 2024 के पेपर लीक मामले में तेजस्वी यादव के पीएस का नाम सामने आने के बाद अब नीतीश सरकार एक्शन मोड में आ गई है। सरकार ने पथ निर्माण विभाग के 3 इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया।
10:40 AM Jun 21, 2024 IST | Rakesh Choudhary
NEET पेपर लीक मामले में नीतीश सरकार की पहली कार्रवाई
Advertisement

Nitish government Suspend 3 Engineer: नीट पेपर लीक मामले में बिहार सरकार के स्तर पर कार्रवाई शुरू हो गई है। आरोपी सिकंदर प्रसाद यादवेंदु को पटना स्थित एनएच के गेस्ट हाउस में एक कमरा बिना आवंटन के ही बुक किए जाने पर पथ निर्माण विभाग ने तीन पदाधिकारियों को निलंबित कर दिया है। बता दें कि गुरुवार को डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सरकारी पीएस प्रीतम यादव के कहने पर ही सरकारी गेस्ट हाउस में आरोपियों के लिए कमरा बुक कराया गया था। विजय सिन्हा ने इस मामले में तेजस्वी यादव से स्थिति स्पष्ट करने को कहा था।

Advertisement

पेपर लीक मामले में आरोपी सिकंदर के रिश्तेदार और इस परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थी अनुराग ने पेपर लीक को लेकर खुलासा किया था। ऐसे में बिहार सरकार ने आज अधीक्षण अभियंता उमेश राय, सहायक अभियंता धर्मेंद्र कुमार और प्रदीप कुमार को निलंबित कर दिया। तीनों पर तथ्यों को छिपाने, गैर जिम्मेदार रवैया अपनाने का आरोप लगाया गया है। यह कार्रवाई पथ निर्माण मंत्री विजय सिन्हा के निर्देश पर की गई हैं। इस बीच केंद्रीय एजेंसियों से सबूत शेयर करने के लिए ईओयू के कुछ अधिकारी दिल्ली रवाना हो गए हैं।

ये भी पढ़ेंः NEET 2024: तेजस्वी यादव के PS से आज पूछताछ करेगी EOU, पेपर लीक आरोपियों के लिए कमरा बुक करने का आरोप

तेजस्वी यादव के पीएस ने 1 जून को किया था फोन

वहीं इस मामले पर डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने कहा कि निलंबित तीनों कार्मिकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। ऐसे में जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि पटना के अलावा पूरे राज्य के गेस्ट हाउस में कौन-कौन रुका इसको लेकर जांच की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि मामले की जांच में खुलासा हुआ कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सरकारी पीएस प्रीतम यादव ने पथ निर्माण विभाग के कर्मी प्रदीप कुमार को 1 जून को फोन किया और कमरा बुक करने को कहा।

Advertisement

इस मामले में राजद के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि नेट परीक्षा रद्द हुई है नीट की भी रद्द होनी चाहिए। वहीं इस मामले में तेजस्वी को घसीटना उनके अल्पज्ञान को दर्शाने के लिए काफी है।

ये भी पढ़ेंः तेजस्वी यादव का PS कौन? जिसे कह रहे NEET पेपर लीक कांड का मास्टरमाइंड, डिप्टी CM का दावा

Open in App
Advertisement
Tags :
Bihar Newsengineerneet 2024NEET Paper Leak CaseSuspend
Advertisement
Advertisement